आईपीएलखेल

PBKS vs RR Match Highlights : राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब को 4 विकेट से हराया, पंजाब किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर

PBKS vs RR IPL 2023: शुक्रवार को आईपीएल 2023 का 66वां मुकाबला धर्मशाला में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ। वहीं संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीतकर शिखर धवन की अगुआई वाली पंजाब किंग्स को लीग से बाहर का रास्ता दिखाया है। आपको बता दें कि राजस्थान की टीम ने अपना काम कर दिया है। हालांकि टीम को अब दूसरे मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। पंजाब के खिलाफ मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीजन के आखिरी चार लीग मैच अब शनिवार और रविवार को खेले जाने हैं।

पंजाब के लिए करन और शाहरुख खान खेली शानदार पारी

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब देखने को मिली। पंजाब के तीन बल्लेबाज पॉवरप्ले में पवेलियन चले गए। बता दें कि मैच के पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने प्रभसिमरिन सिंह को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। इस मैच में पंजाब के 13वें ओवर में 100 रन पूरे हुए थे। मैच में 13वें ओवर के बाद जीतेश शर्मा 44 ने पारी को संभाल कर पंजाब को आगे बढ़ाया। वहीं मैच अंत में सैम करन के नाबाद 49 रन, शाहरुख खान के नाबाद 41 रन के सहारे पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 187 रनों का स्कोर खड़ा किया। दरअसल आखिरी दो ओवर में राजस्थान ने 46 रन दे दिए थे। मैच की बात करें राजस्थान के नवदीप सैनी तीन विकेट लेकर मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

शिमरोन हेटमायर ने राजस्थान को जीत तक पहुंचाया

वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। दिग्गज बल्लेबाज जॉस बटलर लगातार तीसरी बार जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं मैच में देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर राजस्थान की टीम को आगे बढ़ाया। वहीं ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक जड़ दिया । लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 2 रन बनाकर आउट हो गए। आपको बता दें कि आखिर में शिमरोन हेटमायर ने 28 गेंदों पर शानदार 46 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाने में कामयाब रहे।

आपको बता दें कि राजस्थान की टीम ने अपने 14वें मुकाबले में यह सातवीं जीत दर्ज करने में सफल रही। आईपीएल 2023 में इस टीम ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन दूसरे हाफ में टीम खराब दौर से गुजरी। बता दें कि अब यह टीम पॉइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर काबिज है। वहीं अगर टीम के प्लेऑफ की उम्मीदों की ओर देखें तो राजस्थान को अन्य टीमों के हारने की कामना करनी होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान ने पिछले सीजन फाइनल खेलने वाली टीम थी। हालांकि फाइनल में गुजरात से हारकर टीम उपविजेता रही थी। लेकिन इस सीजन टीम प्लेऑफ में जाने के लिए संघर्ष करती दिख रही है।

इस तरह राजस्थान प्लेऑफ में पहुंच सकता है?

बता दें कि राजस्थान के प्लेऑफ में जाने के समीकरणों सिर्फ दूसरों की हार पर निर्भर करती है, जिससे राजस्थान प्लऑफ में पहुंच सकती है। जानकारी के लिए ये भी बता दें कि राजस्थान तब ही पहुंच पाएगी प्लेऑफ में जब सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को मुंबई इंडियंस को हरा देता है। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुरी तरह हरा दे। ऐसी समीकरण यदि बनता है तो राजस्थान प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हो सकती है। यह भी बता दें कि उधर केकेआर को भी लखनऊ से हारना होगा, या फिर बेहद करीबी जीत हासिल करनी होगी। बता दें कि केकेआर यदि बड़े अंतर से मैच जीतने में सफल होती है तो उसका नेट रनरेट भी रविवार को आरसीबी और राजस्थान के पार जा सकता है। यदि केकेआर मैच हार जाती है तो रास्थान के लिए कोई उम्मीद नहीं बचेगी।

Related Articles

Back to top button