बड़ी खबरबिहार

Bijali Bill Hike: 24 फ़ीसदी तक महंगी हुई बिजली, उपभोक्ताओं को लगा बड़ा झटका जानिए कितना देना पड़ेगा पैसा

Electricity Price Hike in Bihar: बिहार के नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना! दरअसल, बिहार में मौजूद बिजली उपभोक्ताओं को विद्युत नियामक आयोग द्वारा बुरी खबर जारी की गई है. बता दें कि इस खबर का विषय बिजली बिल की कीमतों में बढ़ोतरी होना है. दरअसल, आयोग द्वारा बिजली की दरों में 24.01 फीसदी की इजाफे का निर्णय लिया गया है. जिसका मतलब है कि बिहार के बिजली उपभोक्ताओं को सवा गुना अधिक खर्च करना होगा. साथ ही बिजली बिल के फिक्स्ड चार्ज में भी दोगुना से अधिक की वृद्धि की जाएगी. हालांकि, अभी बिजली कंपनियों द्वारा 53.62 फीसदी की वृद्धि का प्रस्ताव जारी किया गया है.

जानकारी के लिए बिजली उपभोक्ताओं को बता दें कि बिहार विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष शिशिर कुमार सिंह द्वारा ऐप पर पढ़कर बिजली दरों में वृद्धि का निर्णय लिया गया. बता दें कि प्रति यूनिट बिजला का नई दरों का फैसला राज्य सरकार की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी के आधार पर किया जाएगा. हालांकि, इससे एक बात तो तय है कि बिजली उपभोक्ताओं का खर्च बढ़ने वाला है.
बता दें कि प्रति यूनिट बिजली दरों में इजाफे के साथ ही बिहार में इलेक्ट्रिसिटी बिल के फिक्स्ड चार्ज में भी वृद्धि की गई है. दरअसल, आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि फिक्स्ड चार्ज में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि हुई है. इसके साथ ही बिजली दरों के स्लैब को तीन से कम करके फिलहाल दो कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button