आईपीएलखेल

GT VS SRH Match Highlights: गुजरात टाइटंस ने हैदराबाद के खिलाफ 34 रनों से दर्ज की जीत, प्लेऑफ खेलने वाली पहली टीम बनी गुजरात

प्वाइंट्स टेबल में गुजरात नंबर एक पर बना हुआ हैं। वहीं हैदराबाद की टीम इस सीजन प्लेऑफ खेलने से पिछड़ गई है। सोमवार को गुजरात ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 34 रनों से जीत दर्ज की। बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने शुभमन गिल के ताबड़तोड़ शतकीय पारी के बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रनों का लक्ष्य हैदराबाद को दिया था।

गुजरात ने हैदराबाद को दिया बड़ा लक्ष्य

सोमवार को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीता। पहले बल्लबाजी का निर्णय करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 188 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया। गुजरात को इस स्कोर तक पहुंचाने में मैच के हीरो शुभमन गिल रहे। शुभमन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 58 बॉल में 101 रन बना डाले। वहीं साय सुदर्शन ने भी गुजरात टीम के लिए 47 रनों की पारी 36 गेंद में खेला।

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 154 रन ही बना सकी। हैदराबाद 34 रनों से मैच को हार गया। हालांकि हैदराबाद के लिए हैनरिक क्लासेन ने अच्छी बल्लेबाजी की। क्लासेन ने 44 गेंद में 64 रनों की शानदार पारी खेली हालांकि टीम का लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी था। दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला और हैदराबाद 188 रनो के लक्ष्य का पिछा करते हुए 9 विकेट गंवा दिए और 154 रन ही बना पाई।

टाइटंस की अच्छी गेंदबाजी

हैदराबाद को लक्ष्य से पहले रोकने में गुजरात के गेंदबाजों का कमाल रहा। बता दें कि मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी मोहम्मद शमी का रहा। शमी ने 4 विकेट चटकाए और सिर्फ 21 रन दिए। वहीं मोहित शर्मा ने भी 4 विकेट लिए इसके लिए उन्होंने चार ओवर की गेंदबाजी में 28 कन दिए।

शुभमन गिल ने खेला शतकीय पारी, बने प्लेयर ऑफ द मैच

गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने सोमवार को हैदराबाद के गेंदबाजों को आड़े हाथ लिय़ा। गिल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 58 गेंद में 101 रन बना डाले। शभमन ने यह रन 174.14 के स्ट्राइक रेट से बनाए। शुभमन गिल को सोमवार के मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Related Articles

Back to top button