मनोरंजन

Aashram Season 3 : बाबा निराला ने इस बार सबको किया निराश तो ईशा गुप्ता के सब हुए फैन, अब आएंगे सीजन 4

Ashram Season 3: प्रकाश झा द्वारा निर्मित और निर्देशित, आश्रम सीजन 3 वेब सीरीज में बॉबी देओल, अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार और त्रिधा चौधरी शामिल हैं। आश्रम वेब सीरीज की कहानी बाबा निराला नामक एक उपदेशक के इर्द-गिर्द घूमती है और जब तक कोई लड़की उसके गलत कामों के खिलाफ लड़ने का फैसला नहीं करती है, तब तक वह अपने अनुयायियों को कैसे धोखा देता है। यदि आपने आश्रम के पहले दो सीज़न देखे हैं, तो आप निश्चित रूप से शो के तीसरे सीज़न के लिए बहुत उत्साहित हैं। हालाँकि, आपको यह जानकर निराशा होगी कि आश्रम 3 आपको निराश कर सकता है।

कहानी शुरु होती है पम्मी पहलवान से

आश्रम 3 पम्मी पहलवान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बाबा निराला से अपनी जान बचाता है, उसके खिलाफ लड़ती है और बताती है कि कैसे वह एक ढोंगी भगवान के नाम पर एक यौन अपराधी है। हालाँकि, लगभग 40 मिनट के 10 में से 9 एपिसोड में, कहानी में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ। इसमे प्रस्तुत किया गया है कि कैसे बाबा निराला और उनकी पूरी टीम पम्मी का पीछा कर रही थी, जो अपनी जान बचाने के लिए उससे छिप रही थी।

कहानी इसके एपिसोड के बीच ही दिलचस्प हो जाती है। उदाहरण के लिए, कोमल की कहानी आपको स्क्रीन से बांधे रखेगी। मंत्रालय में ‘साझेदारी’ रखने का त्रिधा चौधरी का निर्णय कुछ उत्साह भी बढ़ाता है। एक और ध्यान देने योग्य पहलू है जब बाबा निराला की पत्नी पिछले एपिसोड में अपने अतीत के बारे में बात करती है। पर्सनैलिटी में ये मामले आपको मदहोश कर देंगे। हालाँकि, ये सभी अल्पकालिक हैं।

पम्मी बाबा को घसीट लाती है कोर्ट तक

पम्मी पहलवान और बाबा निराला की लड़ाई जब कोर्ट रूम तक पहुंचती है, तो आप सोच सकते हैं कि चीजें दिलचस्प हो जाएंगी। हालांकि, आश्रम 3 आपको अब तक के सबसे खराब कोर्ट ड्रामा में से एक के साथ छोड़ देता है। वकीलों की भूमिका निभाने वाले दो अभिनेताओं में उस ऊर्जा की कमी होती है जो आमतौर पर एक कोर्ट रूम ड्रामा की मांग होती है। संवाद कमजोर हैं और कथानक में जल्दबाजी की जाती है।

बाबा निराला ने खो दिया अपना जादू

कलाकारों के बारे में बात करते हुए, बॉबी देओल ने निश्चित रूप से आश्रम 3 में बाबा निराला के रूप में अपना आकर्षण खो दिया है। शो के पहले दो सत्रों ने उन्हें शक्तिशाली और चालाक के रूप में प्रस्तुत किया लेकिन तीसरे सीज़न ने उनके चरित्र का कोई आश्चर्यजनक पक्ष नहीं दिखाया। शुरूआती एपिसोड में उन्हें कम स्क्रीन टाइम दिया जाता है। कभी-कभी उसे पम्मी की याद में पागल होने वाले व्यक्ति के रूप में चित्रित किया गया है, दूसरी बार वह अपनी शक्ति बनाए रखने की कोशिश कर रहा है। दोष एक अभिनेता के रूप में देओल का नहीं है, बल्कि उस लेखक का है जिसने इस बार बाबा निराला पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया है। कुल मिलाकर ‘बाबा’ से ‘भगवान’ बनने के सफर में शो की यूएसपी रहे बॉबी देओल का किरदार कहीं खो गया है।

ईशा गुप्ता का चलता है जादू

आश्रम 3 ईशा गुप्ता का परिचय किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में करता है जो बाबा निराला को उनकी ‘छवि निर्माण’ में मदद कर रहा है। इसमे उसे किसी ऐसे किरदार के रूप में प्रस्तुत किया गया है जो चतुर, होशियार है, और वह जानती है कि चीजों को उसके लिए सर्वोत्तम कैसे बनाया जाए। शो में उसके दिमाग के खेल और बुराई की साजिश निश्चित रूप से आपको प्रभावित करेगी। दर्शन कुमार और त्रिधा चौधरी की बात करें तो इस बार उनके किरदारों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया है. जबकि दर्शन केवल पम्मी पहलवान के समर्थन के रूप में कार्य करता है, त्रिधा लगभग कुछ भी नहीं करती है।

जल्द आएगा Aashram Season 4

हालांकि, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि शो एक धमाके के साथ समाप्त होता है क्योंकि यह आपको आश्रम सीजन चार का प्रोमो देता है जो निश्चित रूप से आपको रोमांचित कर देगा। जहां तक ​​मौजूदा सीज़न का सवाल है, यह केवल फैला हुआ दिखता है और इसे आसानी से छोटा किया जा सकता था, जो कि सीजन चार लाने की योजना बना रहा है। यह उबाऊ नहीं है लेकिन इसकी साजिश में बहुत कम विकास लाता है।

Related Articles

Back to top button