बिजनेसराष्ट्रीय

Bisleri Deal Delhi Capitals: कभी सात सौ करोड़ रुपये में बिकी थी बिसलेरी कंपनी, अब दिल्ली कैपिटल के साथ की बड़ी डील

बोतल बंद पानी बनाने वाली कंपनी बिसलेरी iPL2030 के साथ ताबड़तोड़ डील कर दी नजर आ रही है. कुछ महीने पहले इस कंपनी के बिकिनी की खबर आई है बिसलेरी के मालिक रमेश चौहान ने कहा है कि उनके पास उनको उत्तराधिकारी नहीं है जो उनके कारोबार को संभाल सके उनकी इकलौती बेटी जयंती चौहान उनके कारोबार मैं दिलचस्पी नहीं ले रही है जिसके कारण वह उनकी कंपनी को बेचना चाहते हैं टाटा और बिसलेरी के बीच अंतिम दौर की बातचीत भी हुई थी परंतु बीते हफ्ते डील की कैंसिल होने की खबरें सामने आ रही थी एक बार फिर से लगने लगा है कि जयंती चौहान बिसलेरी के कारोबार को चलाना चाहती हैं मतलब कि उसमें दिलचस्पी ले रही है आईपीएल टीम के साथ बिसलेरी की डील इसी का नतीजा है।

ताबड़तोड़ डील

बिसलेरी इंटरनेशनल की वाइस चेयरमैन जयंती चौहान नेतृत्व वाली बिसलेरी कंपनी ने iPL की टीम दिल्ली कैपिटल के साथ बड़ी डील की है बिसलेरी अब दिल्ली कैपिटल की भी हाइड्रोजन प्लांट बन गई है यह डील 3 सालों के लिए हुई है. मतलब कि अगले 3 साल तक दिल्ली कैपिटल हाई ड्रेस पार्टनर बिसलेरी होगी इसके पहले उसनेमुंबई इंडियंस और गुजरात टाइम्स के साथ यह डील की थी जयंती चौहान ने इस बिल को लेकर काफी खुशी जाहिर की है।

पिछले 50 सालों से बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड बिवरेज सेक्टर की दिग्गज कंपनी बनी हुई है। यह देश के सबसे ज्यादा बिकने वाली वाटर कंपनी है बिसलेरी के 128 से ज्यादा ऑपरेशनल प्लांट है कंपनी के पास मौजूद ड्रिंक 6 हजार से ज्यादा ड्रिंस्टीव्यूशन नेटवर्क और 7500 से ज्यादा ड्रिंस्टीव्यूशन भारत समेत दुनिया के कई देशों में इसका बिजनेस फैला हुआ है

Related Articles

Back to top button