आईपीएलखेल

RR VS KKR Match Highlights: Yashasvi Jaiswal ने तुफानी पारी खेल राजस्थान को दिलाई जीत, प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर राजस्थान

युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल के 56वें मैच में कोलकाता के खिलाफ जबरदस्त पारी खेलकर कोलकाता की टीम को एकतरफा हार का मुह दिखाया। बता दें कि गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स बीच मुकाबला हुआ। मैच में रास्थान ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। ईडन गार्डन में हुए इस मैच में राजस्थान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्योता कोलकाता के टीम को दिया। जवाब में कोलकाता ने 20 ओवर की बल्लेबाजी में 8 विकेट खोकर 149 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। बल्लेबाज वैंकटेश अय्यर ने 42 गेंदों में 57 रन बनाए, कप्तान नितीश राणा ने 17 बॉल खेलकर सिर्फ 22 रन ही बना सके वहीं गुरबाज ने 18 रनों का सहयोग किया, जिसके बाद टीम का कुल स्कोर 149 तक पहुंचा।

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने यशस्वी जयसवाल की तुफानी पारी के बदौलत टीम ने 13.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। बता दें कि बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 98 रनों की ताबड़तोड़ पारी सिर्फ 47 गेंद में खेला। यशस्वी ने 208.51 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। वहीं उन्होंने अपनी पारी में 5 गगनचुम्बी छक्का भी जड़ा और 12 चौके लगाए। बल्लेबाज संजु सैमसन भी यशस्वी का साथ देने में पीछे नहीं रहे। संजु ने 165.52 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 29 बॉल में 49 रन बना डाले। संजु ने भी 5 शानदार छक्का लगाया। दोनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने कोलकाता के गेंदबाजी की कमर तोड़ डाली। राजस्थान ने मैच में 9 विकेट से जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में 3 नंबर पर काबिज हो गया है।

यशस्वी जयसवाल की लाजवाब पारी

राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 56वें मैच मे कोलकाता के खिलाफ शानदार पारी खेली। यशस्वी ने 47 बॉल पर 98 रन बनाए। हालांकि वे शतक से 2 रन दूर रह गए। यशस्वी के इस पारी के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का आवार्ड भी दिया गया।

गेंदबाजों के कारण हार गई कोलकाता

गुरुवार को राजस्थान के खिलाफ मैच में दूसरी पारी में राजस्थान बल्लेबाजी कर रही थी। जीत के लिए 150 रनों की जरुरत थी। जिसे राजस्थान ने बड़े ही आसानी से हासिल कर लिया। इस दौरान कोलकाता के गेंदबाज बहुत ही महंगे साबित हुए। वहीं मैच में कप्तान नितिश राणा ने 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। सभी ने खराब गेंदबाजी की। जहां नीतिश राणा 1 ओवर की गेंदबाजी में 26 रन लुटाए, वहीं हर्षित राणा 2 ओवर 22 रन, शार्दूल ठाकुर 1.1 ओवर 18 रन, वरुण चक्रवर्ती 3 ओवर 28 रन, सुनीर नरेन 2 ओवर 13 रन, सुयस शर्मा 3 ओवर 22 रन, अनुकूल रॉय 1 ओवर 20 रन।

Related Articles

Back to top button