ज्योतिष/राशिफल

रास्ते में चलते वक्त पढ़े हुए सिक्कों का मिलना किस बात की ओर इशारा करता है, जानिए इसके पीछे का कारण

Signs of Good Luck: कई बार जब हम अपने दोस्तों रिश्तेदारों या अकेले रास्ते में चलते हैं तभी हमें अचानक से कोई नोट या कोई सिक्का मिल जाता है जिसके बाद हम अपनी किस्मत को काफी अच्छा मानते हैं बहुत लोग ऐसे सिक्कों को या पैसों को जादू टोना समझते हैं. उन्हें लगता है कि अगर रास्ते पर कोई पैसे पड़े हैं तो जरूर किसी ने कोई काला जादू किया होगा और इसे फेंक दिया होगा यही कारण है कि बहुत से लोग इन सिक्कों को देख कर भी अनदेखा करते हैं और आगे बढ़ जाते हैं. किंतु कई लोग ऐसे भी हैं जो इन पैसों को उठाकर या तो अपने पास रख लेते हैं या फिर किसी जगह दान में दे देते हैं. आप सभी के मन में एक ना एक बार तो आया ही होगा कि यह पैसों का यूं मिलना किस बात का संकेत है भगवान इससे हमें क्या बताना चाह रहे हैं या किस तरह की मदद करना चाह रहे हैं. अगर आपके भी मन में ऐसे सवाल उठते हैं तो चलिए हम इन सवालों का जवाब विस्तार से देते हैं.

•अगर रास्ते में चलते चलते आपको सिक्का गिरा हुआ मिलता है तो इसका मतलब है कि भगवान आपका पूरा साथ दे रहे हैं, वह आप से काफी खुश और प्रसन्न है जिसकी वजह से संकेत के रूप में आपको सिक्का रास्ते में पड़ा हुआ नजर आता है. रास्ते में सिक्के मिलना इस बात का भी इशारा करता है कि आपको बहुत जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है. यह भी बता दें कि सिक्के धातु से निर्माण होते हैं, जिसका साथिया मतलब है कि सिक्के मिलने वाले व्यक्ति के ऊपर देवीय शक्ति का आशीष है.
•दूसरी बात आपको यह भी बता दें कि हो सकता है कि वह पढ़ा हुआ सिक्का कई लोगों ने अपने हाथ में लिया हो और उसके बाद वापस से फेंक दिया हो. लेकिन प्रत्येक व्यक्ति के छुअन के बाद उस सिक्के में उन लोगों की कुछ पावर या एनर्जी रह जाती है. जिसके कारण यह सिक्का पावर बीम की तरह काम करता है. अगर आप इस पढ़े हुए सिक्के को उठा लेते हैं तो बहुत जल्द ही आपके जीवन में उन्नति होने की संभावना है.
•रास्ते में पड़ा हुआ सिक्का इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आप किसी दर कार्य को शुरू करने वाले हैं जो कि आपको आर्थिक रूप से सफलता व कामयाबी की ओर ले जाएगा. हो सकता है कि कर्मचारियों को प्रमोशन भी मिले. बता दें कि रास्ते में चलते चलते अगर आपको अचानक एक रुपये का नोट प्राप्त होता है तो यह भी आपके लिए अच्छा संकेत है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों को यह नोट मिलता है उन पर मां लक्ष्मी की अपार कृपा होती है. यही वजह है कि बड़े बुजुर्ग कह गए हैं कि जीवन में कभी भी किसी चीज को लेकर हताश नहीं होनी चाहिए अगर बुरा समय आया है तो अच्छा भी बहुत जल्द ही आएगा.
•अगला कारण यह भी है कि अगर आपको चलते चलते भौर के वक्त रास्ते में अगर पैसे पड़े हुए नजर आते हैं तो यह अच्छी किस्मत की ओर इशारा करता है. ऐसा माना जाता है कि वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली है और आगे चलकर उसे खूब कामयाबी मिलने वाली है इसीलिए इस तरह के धन को बहुत ही संभाल कर रखना चाहिए. यह पड़े हुए पैसे अगर आप किसी प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करते हैं तो भी आपको बहुत कामयाबी मिलेगी.

Related Articles

Back to top button