आईपीएलखेल

RR Vs GT Match Highlights: गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हराया, हार्दिक पंड्या की तुफानी पारी, राशिद खान बने मैच के हिरो

RR Vs GT Match Highlights: आईपीएल 2023 का 48 वां मै गुजराद टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। दर्शकों के लिए यह मैच रोमांच से भरा रहा। बता दें कि रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को 9 विकेट हरा दिया। गुजरात की टीम अब पॉइंट्स टेबल में सबसे उपर विराजमान है। शुक्रवार को मानसिंह ग्राउंड में हुए GT और RR मुकाबले में राशिद खान की गेंदबाजी ने गुजरात के लिए मैच आसान बना दिया।

राजस्थान की बल्लाजी निराशाजनक

मैच में टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। हालांकि उनकी बल्लेबाजी चली नहीं। वहीं राशिद खान और गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 118 रन ही बना पाई। टीम 20 ओवर पूरे खेल भी नहीं सका। बता दें कि राजस्थान 17.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। मैच में उम्मीद की जा रही थी कि राजस्थान के कप्तान संजु सैंमसन अच्छी बल्लेबाजी करेगे लेकिन वे इसमें नाकाम रहे। बता दें कि संजु ने 30 रन बनाए। इसके अलावा और किसी बल्लेबाज ने कुछ खास पारी नहीं खेलते दिखी। ऐसा लग रहा था कि गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों के आगे राजस्थान ने घुटने टेक दिए हों। इसी में स्पीन गेंदबाज राशिद खान ने अपने वैरिएशन का लाजवाब प्रदर्शन करते हुए अपने चार ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट चटका दिए और मात्र 14 रन ही दिए।

हार्दिक ने खेली तुफानी पारी

दूसरी पारी में गुजरात के पास 118 का छोटा स्कोर था जिसे हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस ने 14वें ओवर में ही हासिल कर मैच को 9 विकेट से जीत लिया। इस तरह गुजरात पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भी पहुंच गया। बता दें कि गुजरात के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी किया और बिना किसी देरी के मैच को जीत लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्दीमान साहा ने 41 रन की पारी 34 बॉल पर किया। वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी तुफानी पारी खेलते हुए मात्र 15 बॉल पर 39 रन बना डाले। पंड्या ने 3 शानदार छक्के और 3 चौके भी लगाए। वहीं गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी एक अच्छा पारी खेला। शुभमन ने 35 बॉल पर 35 रन बनाए। गुजरात की बल्लेबाजी के आगे राजस्थान की गेंदबाजी फिकी दिखी। राजस्थान के एकमात्र गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिए।

राशिद खान की घातक गेंदबाजी

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज राशिद खान ने राजस्थान के खिलाफ मैच में घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। बता दें कि राशिद ने 3 विकेट चटकाए। गेंदबाजी में खास बात रही कि राशिद ने चार ओवर की गेंदबाजी में मात्र 14 रन दिए। इस मैच के लिए राशिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Related Articles

Back to top button