ज्योतिष/राशिफलराष्ट्रीय

Shani Uday 2023: जल्द होने जा रहा है शनि का उदय, इन राशियों को मिलेगा लाभ

ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्याय के देवता के रूप में बताया गया है । ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि शनि देव साधक को कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं । वही बता दें कि 31 मार्च को शनिदेव अपनी स्वराशि कुंभ में अपनी यात्रा को विराम दिया था । जिसे शनि अस्त के नाम से भी जाना जाता है ।

अब 5 मार्च को रात्रि 10:25 पर शनिदेव इसी राशि में फिर उदित होंगे। शनि का प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। शनि के साथ वासियों को लाभ मिलेगा वहीं कुछ ऐसी भी हैं जिन्हें इस दौरान कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं जिन पर शनिदेव की असीम कृपा बनी रहेगी।

मीन राशि

शनि उदय से मीन राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। वहीं इस अवधि में उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है । जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे हुए हैं उन्हें इस अवधि में सफलता मिलेगी । साथ ही हाथ में लिया गया हर काम पूर्ण होगा ।विदेश जाने के भी योग्य बन रहे है।

तुला राशि

कुंभ राशि में शनि उदय से तुला राशि के जातकों को अच्छा लाभ मिलेगा । और उन्हें व्यापार या कारोबार में क्षेत्र की उन्नति प्राप्त होगी। जिन जातकों का राजनीति की ओर झुकाव ज्यादा है या जो इस क्षेत्र से संबंध रखते हैं । उन्हें शनि उदय की अवधि में अत्यधिक लाभ मिलेगा ।साथ ही विवाह के लिए अच्छे प्रस्ताव भी आ सकते है।

मिथुन राशि

शनिदेव का सकारात्मक प्रभाव मिथुन राशि के जातकों पर भी पड़ेगा ।वहीं इस अवधि में भाग्योदय के संकेत मिल रहे हैं ।और जीवन में सुख समृद्धि आ सकती है ।नौकरी के नए प्रस्ताव मिलेंगे ।और आय में वृद्धि के संकेत भी मिलेंगे जो कार्य में हाथ में लिया जाएगा उसमें सफलता मिलने की संभावना अधिक है।

Related Articles

Back to top button