ज्योतिष/राशिफल

इन नाम वाली लड़कियों पर मां लक्ष्मी की आपार कृपा रहती है, जानें क्या आपका भी नाम इसमें शामिल हैं…?

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मां लक्ष्मी ऐसी हैं जो अगर एक बार नाराज हो जाएं तो इंसान के जीवन से सुख, शांति और समृद्धि चली जाती है. इसलिए लोग इनकी पूजा पाठ में कोई कमी नहीं होने देते हैं. सुबह शाम इनकी आरती करना इनके चित्र के सामने धूप और दीपक करना लोगो के दिनचर्या में शामिल रहता है. अगर एक बार यह किसी इंसान से प्रसन्न हो गई तो उस इंसान को कभी धन की चिंता नहीं होती है. आज हम आपका बताने जा रहे हैं की कौन से नाम वाली लड़कियों पर मां की कृपा विशेष रूप से होती है.

•आपको बता दें कि जिन लड़कियों का नाम ‘एल; अक्षर से शुरू होता है उन्हें परिवार के लिए भाग्यशाली माना जाता है. वह किसी भी काम की शुरूआत करती हैं तो उसमें सफलता जरूर मिलती है.
•वहीं, ‘वी’ नाम के अक्षरों वाली लड़कियों पर भी देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. अगर आपका भी नाम इससे शुरू होता है तो समझो आप पर साक्षात देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद है.
•आप अपने घर के मंदिर में दक्षिणावर्ती शंख को जरूर रखें ये बहुत शुभ होता है. इसे आपको पूजा करने के बाद रोज बजाना चाहिए. इससे घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है.
•वहीं, घर के मंदिर में सूखे फूल कभी ना रखें. इससे दरिद्रता घर में आती है. इसलिए फूल जब सूख जाएं तो उन्हें मंदिर से हटा लीजिए.
•घर में मां का आगमन हो इसके लिए रात को सोने से पहले घर के मुख्य द्वार को साफ करके सोना चाहिए. क्योंकि देवी लक्ष्मी को साफ सफाई बहुत पसंद है. वहीं मुख्य द्वार से जूते चप्पल को हटाकर रखना चाहिए. सोने से पहले आपको ईशान कोण और उत्तर दिशा को साफ जरूर करना चाहिए क्योंकि इन जगहों पर धन के देवता कुबेर का वास होता है.

Related Articles

Back to top button