आईपीएलखेल

Mohit Sharma: 2 से 3 साल बाद दोबार आईपीएल में मोहित शर्मा ने को धमाकेदार वापसी, पहले ही मैच में बने प्लेयर ऑफ द मैच

आईपीएल फैंस के लिए महत्वपूर्ण खबर! बता दें कि बीते दिनों में बड़े ही रोमांचक मैच देखने को मिले है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि कई बार तो कोन जीतेगा इसका फैसला एक दम आखिर में पता चला है. फैंस अपने अपने मनपसंदीदा खिलाड़ियों को देखने के लिए उत्सुक रहते है. और कई बार तो कुछ खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की वजह से वे चर्चे में बन खाते है. आज हम आपको ऐसे ही एक खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम मोहित शर्मा है.

मोहित शर्मा पूर्व भारतीय गेंदबाज है जिसके द्वारा गुरुवार को गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से मैच खेलते हुए वो भी पंजाब किंग्स के विरुद्ध उन्होंने दो विकेट लिए तथा प्लेयर ऑफ़ द मैच में अपना नाम दर्ज कराया. उल्लेखनीय तो यह है की वह 30 महीने बाद कोई आईपीएल मुकाबला खेल रहे थे. इस दौरान उन्हें कई कठिनाई और परेशानियों का सामना करना पड़ा है, किंतु इन सब के बाद भी मोहित शर्मा ने गिव अप नही किया और बेहतरीन प्रदर्शन और अच्छी वापसी के साथ अपनी टीम के नाम जीत दर्ज कराई. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे की उन्हें किन किन परिस्थितियों से निकलना पड़ा है.
मोहित शर्मा ने अपना नाम हरियाणा के 2012/13 के रणजी ट्रॉफी से कमाया था. बता दें कि उस सीजन में वह आठ मैचों में 37 विकेट लेकर टूर्नामेंट के पांचवें सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. इनके बेहतरीन गैंडबाजी से सीएसके काफी प्रसन्न और प्रभावित रहा तथा उन्हें 2013 आईपीएल सीजन के लिए साइन भी किया था. उस वक्त चेन्नई के बॉलिंग कोच रहे एंडी बिचेल द्वारा मोहित को एक दिन के बॉलिंग कैंप के बाद शॉर्टलिस्ट कर लिया गया था.
जानकारी के लिए बता दें कि मोहित द्वारा 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल में अपना पहला कदम रखते हुए 15 मैचों में 20 विकेट लिए. उनकी मेहनत, लगन और अच्छे प्रदर्शन की वजह से उन्होंने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई थी. जिसके बाद वह भारत के लिए जिम्बाब्वे के विरुद्ध डेब्यू करते हुए अपने पहले वनडे में ही ‘मैन ऑफ दी मैच’ रहे. इतना ही नहीं आपकों बता दें कि मोहित आईपीएल 2014 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के साथ पर्पल कैप विजेता भी रहे थे. उस वक्त उन्होंने 16 मैचों में 23 विकेट लिए थे. जिसका इनाम उन्हें 2014 टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल कर दिया गया था. हालांकि, भारतीय टीम उस वर्ष फाइनल में श्रीलंका के विरुद्ध खेल रही थी और हार गई थी.

Related Articles

Back to top button