मनोरंजनलाइफस्टाइल

राधिका आप्टे को करियर के शुरुआती दिनों में करना पड़ा था कास्टिंग काउच का सामना

Today is Radhika Apte’s birthday: साल 2005 में आई हिंदी फिल्म “वाह! लाइफ हो तो ऐसी!” (“Wah! Life Ho To Aisi!”) से फिल्म की शुरुआत हुई. राधिका हिंदी फिल्मों के साथ ही तमिल, मराठी, मलयालम, तेलुगु, बंगाली और अंग्रेजी भाषा की फिल्मों में दिखाई दी हैं। उन्होंने थिएटर में अभिनय करना शुरू किया था इसके बाद फिल्मों में करियर बनाया। बदलापुर, कॉमेडी हंटरर, और फिल्म मांझी – द माउंटेन मैन में किये अभिनय की खूब प्रशंसा हुई थी. 2018 में, आप्टे ने नेटफ्लिक्स की तीन प्रस्तुतियों- एंथोलॉजी फिल्म लस्ट स्टोरीज़, थ्रिलर सीरीज़ सेक्रेड गेम्स, और हॉरर मिनी सीरीज़ घोल में अभिनय किया। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

7 सितम्बर 1985 में वेल्लोर, तमिलनाडु में जन्मी राधिका आप्टे ने तमिल एक्शन फिल्म कबाली (2016) हिंदी जीवनी फिल्म पैड मैन (2018), शेयर बाजार बाजार के बारे में हिंदी ड्रामा-थ्रिलर (2018) शामिल हैं। हिंदी ब्लैक कॉमेडी अंधाधुन (2018), जो सभी व्यावसायिक रूप से सफल रहीं। 2021 में, उन्होंने भारत की पहली साइंस फिक्शन कॉमेडी सीरीज़, ओके कंप्यूटर में अभिनय किया, जहाँ उन्होंने एआई वैज्ञानिक लक्ष्मी सूरी की भूमिका निभाई। साल 2011 में एक साल के लंदन टूर के दौरान आप्टे की बेनेडिक्ट टेलर से मुलाकात हुई, वह समकालीन नृत्य सीखने गई थीं। इसके बाद उन्होंने 2012 से लंदन के संगीतकार बेनेडिक्ट टेलर से शादी कर ली।

प्रारंभिक भूमिकाएँ-
आप्टे पहली बार हिंदी फिल्म वाह में एक छोटी भूमिका के साथ दिखाई दी. लाइफ हो तो ऐसी 2005 में, कॉलेज में रहते हुए “सिर्फ मनोरंजन के लिए” किया था। अभिनेता राहुल बोस, ने आप्टे को अनाहिता ओबेरॉय के नाटक बॉम्बे ब्लैक में अभिनय करते देखा था. इसके बाद निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी को नाम सुझाया और अपर्णा सेन, शर्मिला टैगोर और राहुल बोस के साथ अपनी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बंगाली फिल्म अंतहीन में कास्ट किया। आप्टे ने अंतहीन में एक टीवी पत्रकार वृंदा रॉय मेनन की भूमिका निभाई। 2009 में, आप्टे की पहली भारतीय रिलीज़, केबीसी प्रोडक्शन की सुमित्रा भावे और सुनील सुकथंकर द्वारा घो माला असला हवा थी जिसमें वह एक गाँव की लड़की सावित्री के रूप में दिखाई दी थी। 2010 में, वह मनीज प्रेमनाथ की थ्रिलर द वेटिंग रूम में देखी गईं और बाद में राम गोपाल वर्मा की रक्त चरित्र और इसके सीक्वल में एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाई दीं। लंदन से लौटने पर, आप्टे को एक बड़ी ब्लॉकबस्टर प्रोडक्शन हिंदी फिल्म में एक भूमिका की पेशकश की गई थी.

Related Articles

Back to top button