आईपीएलक्रिकेटखेलराष्ट्रीय

Dream 11 me 1 crore rupay kaise Jite: ड्रीम 11 में फर्स्ट रैंक कैसे लाए और जीते 1 करोड़ रूपए, जानिए यहाँ

आजकल ऐसे कई ऑनलाइन ऐप्स और वेबसाइट है जहां पर आप गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे आपके बारे में बताने वाले हैं जो कि आपके लिए काफी अच्छा होने वाले बता दे कि यदि आप ऐसे आप पर गेम खेलते हैं तो आप ना सिर्फ हजार बल्कि आप लाखों रुपए इससे जीत सकते हैं। हम बात कर रहे हैं dream11 ग्रैंड लीग की बता दे कि dream11 एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आपको क्रिकेट खेल रहा होता है और जैसे आप क्रिकेट खेलते और फर्स्ट रैंक हासिल करते हैं तो आपकी टीम को एक करोड रुपए का इनाम मिलता है जिसमें पार्टिसिपेंट्स को 20 से ₹30 लाख या 1 करोड़ तक का इनाम दिया जाता है। ना यह बहुत ही अच्छी बात बता दें कि यदि आप जीवन में हिस्सा लेते हैं तो आपको काफी मेहनत करनी पड़ती है जिसके बाद आप इसमें फर्स्ट रैंक हासिल करके लाखों पैसे कमा सकते हैं।

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप dream11 के क्रिकेट मैच में फर्स्ट रैंक हासिल कर सकते। हालांकि यह काफी मुश्किल काम है क्योंकि कई लोग इसमें हिस्सा लेते हैं, लेकिन उन्हें फर्स्ट रैंक हासिल नहीं हो पाता। लेकिन यदि आप इस तरीके को अपनाएं तो आप काफी अच्छे से प्लेटफार्म पर फर्स्ट रैंक हासिल कर सकते हैं और लाखों का इनाम जीत सकते हैं।

  • बता दें कि dream11 इतना हार्ड है कि कई लोग इसे किस्मत पर मानते हैं। कई लोगों का है ना कि dream11 में फर्स्ट रैंक गाना किस्मत की बात है क्योंकि एक काफी हार्ड होता लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है। यदि आप इस क्रिकेट मैच में अच्छे से स्ट्रेटजी बनाकर खेलते हैं तो आपको फर्स्ट रैंक हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता।
  • जैसा कि आप जानते होंगे कि एक क्रिकेट टीम में 11 प्लेयर्स होते हैं तो यदि आप इस गेम में खेलते हैं तो जाहिर सी बात है। एक आप होंगे साथ ही अगर टीम आपकी कंप्यूटर होगी। यानी कुल मिलाकर 22 क्रिकेट प्लेयर्स होते हैं। उसमें से आपको कुल 11 अच्छे प्लेयर्स को सेलेक्ट करना पड़ता है जो कि आपके टीमों के लिए बेहतर हो जिसके बाद यदि आपकी टीम जीत जाती है और अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपको एक करोड़ का इनाम दिया जाता है जिसमें से सभी लोगों को इनाम के पैसे डिस्ट्रीब्यूटर किए जाते हैं।
  • साथ ही जब आप क्रिकेट खेलने जा रहे हैं तो आपको टीम के कैप्टन और वाइस कैप्टन का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए क्योंकि यदि आप अपनी टीम के अच्छे से कैप्टन और वाइस कैप्टन का चुनाव नहीं कर पाते हैं तो आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे और आप हार सकते हैं। इसलिए यदि आप स्वस्थ आना चाहते हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखने की ज्यादा आवश्यकता है कि आप अच्छे टीम के कैप्टन और वाइस कैप्टन का चुनाव करें।
  • साथ ही यदि आपको क्रिकेट की अच्छी जानकारी है और आप क्रिकेट अच्छा खेलते हैं तो यह गेम आपके लिए काफी आसान होगा क्योंकि एक अच्छा क्रिकेटर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर और अच्छा प्रदर्शन कर सकते। इसलिए यदि आप एक अच्छे क्रिकेटर है तो आप इस मैच में आसानी से जीत सकते हैं।
  • जैसे कि मैंने आपको बताया था कि जब आप dream11 में खेलते हैं तो आपको एक अच्छी टीम की आवश्यकता होती है तो इसके लिए आपको यूट्यूब का इस्तेमाल कर देखना है कि किस तरह के अच्छे खिलाड़ी dream11 में है जिसके साथ आप अपनी टीम बना सकते हैं। साथ ही यदि आप एक अच्छी टीम का चुनाव करेंगे तो जाहिर सी बात है कि आप मैच जीत ही जाएंगे।
  • इस तरह जब आप dream11 में मैच खेले जाते हैं तो आपको रिसर्च करने की ज्यादा आवश्यकता है। आप ज्यादा से ज्यादा यूट्यूब चैनल पर रिसर्च करें। साथ ही आप क्रिकेट वेबसाइट पर जाकर भी dream11 से संबंधित जानकारी अपने पास रखे क्योंकि जितना आप रिसर्च करेंगे उतनी ही आपकी क्रिकेट पर पकड़ और मजबूत होगी।
  • इसी बीच dream11 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टेलीग्राम भी एक अच्छी भूमिका निभाता है। टेलीग्राम की मदद से आप dream11 के नए-नए अपडेट्स को जान सकते हैं और आपको सभी तरह की प्रीव्यू और जानकारी इस टेलीग्राम से मिल सकती है।
  • इस तरह यदि आप dream11 में खेलने से पहले अधिक से अधिक रिसर्च करें और जैसा ने बताया वैसी वैसी प्लेटफार्म उस पर जाकर प्रीव्यू देखें तो आपको मैच की रणनीति बनाने में काफी आसानी होगी और यदि आपके पास एक अच्छी टीम है और आपको क्रिकेट की पूरी जानकारी है तो आपको फर्स्ट आने से कोई नहीं रोक सकता।

Related Articles

Back to top button