आईपीएलक्रिकेटखेल

IPL 2023 Yash Thakur Biography: जानिए कौन है यश ठाकुर, लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिया आईपीएल 2023 में मौका

Indian Premier League 2023: आईपीएल फैंस के लिए महत्वपूर्ण खबर! दरअसल, आईपीएल के 16वें सीजन के 6 वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का मुकाबला था. जिसमे लखनऊ की टीम द्वारा टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया गया. लेकिन इसी बीच लखनऊ की टीम में जयदेव उनादकट को रिप्लेस कर दाएं हाथ के तेज बॉलर यश ठाकुर को प्लेइंग 11 में दाखिल किया गया है.

आपको बता दें कि यश ठाकुर 24 वर्ष के तेज बॉलर है जिसे बीते वर्ष दिसंबर माह में आयोजित किए गए मिनी ऑक्शन के समय लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 45 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया गया था. दरअसल, यश ठाकुर ने खुद को ऑक्शन में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर दर्ज किया था.
इतना ही नहीं यश भारतीय अंडर-19 टीम में भी शामिल रह चुके है एवं पिछले वर्ष खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण यश ने सभी के दिलों में अपनी जगह बनाई, अगर उनके परफॉर्मेंस की बात की जाए तो उन्होंने कुल 15 विकेट हासिल किए तथा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 5वें नंबर पर अपना नाम दर्ज करवाया.
दरअसल, घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की टीम से खेलने वाले यश ठाकुर द्वारा अभी तक 13 प्रथम वर्ग मुकाबले में 37 विकेट हासिल किए बल्कि 28 लिस्ट ए मुकाबलों में यश ने 44 विकेट अपने नाम किए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि टी20 फॉर्मेट में यश द्वारा अभी तक 37 मैच खेले गए हैं जिसमें 14.40 के एवरेज से 55 विकेट हासिल किए हैं, इसी बीच यश 3 बार एक मैच में 4 विकेट ले चुके हैं, साथ ही बता दें कि यश का इकॉनमी रेट 6.68 का है.

Related Articles

Back to top button