बिजनेसराष्ट्रीय

लाखों रुपए में बिक रहा है 2 रुपए का ये सिक्का, इस लिंक में जाकर बेचे होली से पहले लखपती बनने का अच्छा मौका

पुरानी चीजों को समेट कर रखने का शौक हर किसी का होता है । वही सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि हर जगह पर लोगों को ऐसी चीजें रखने की इच्छा होती है । और इन लोगों की शौक आज आप को मालामाल कर सकती है। ₹500000 तक की तय कीमत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर क्विकर की मदद से पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर आसानी के साथ मालामाल हो सकते हैं । वही जानकारी के मुताबिक 1994 में छापा गया यह ₹2 का सिक्का है और आपको इसकी कीमत ₹500000 तक मिल सकती है।

पुराने सिक्के, नोट और पुरानी चीजें, लोगों को एकत्र करने का बड़ा शौक होता है । ऐसे में पुरानी चीजों को रखना काफी ज्यादा पसंद माना जाता है । और वह पुरानी चीजों की मुंह मांगी कीमत तक देने के लिए तैयार हो जाते हैं । ऐसे में आपको यह पुराने नोट और सिक्के बीच कर लाखों रुपए का फायदा हो सकता है । एकत्र कर रखे पुराने सिक्के, नोट और चीजों से लोग काफी ज्यादा मुनाफा कमा रहे हैं। और उनके शौक भी ज्यादा हो चुके हैं । ऐसे में जिनके पास भी पुराने सिक्के हैं वो लाखों कम सकते हैं।

1994 में छापे गये 2 रुपये के सिक्के की क़ीमत लाखों में

आज़ादी से पहले महारानी विक्टोरिया के द्वारा छपवाए गए 1 रुपये के सिक्के की क़ीमत आज लाखों में है। वहीं आप 1994 में छापे गये 2 रुपये के सिक्के को आप इस प्लेटफ़ार्म पर जाकर आसानी से लाखों में बीच सकते हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक़ इसी तरह ही जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के ब्रिटिश कॉइन की क़ीमत भी 9 लाख रुपये तक बतायी का रही है।ऐसा नहीं है कि पुरानी चीज़ों को ख़रीदने के लिए क्यों लोग इतने पैसे खर्च कर रहे। आज भी लोग पुरानी चीज़ों को एकत्रित करने के शौक़ीन हैं। ऐसे में वो पैसे पानी की तरह बहा सकते हैं।

घर में बैठकर बेचें 2 रुपये का कॉइन
आप अपने घर में ही बैठकर इस 2 रुपये के सिक्के को बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं भी चक्कर काटने की ज़रूरत नहीं है। इसके लिए आपके पास एक मोबाइल और लैपटॉप होना ज़रूरी ही। अगर आपके पास भी 2 रुपये का सिक्का है तो आप इसे e-bay साईट पर जाकर बेच सकते हैं।

Related Articles

Back to top button