बिजनेस

Reliance Communications: निवेशकों के डूब गये सारे पैसे, 100% गिरकर 1 रुपये पर आ गया शेयर

अनिल अंबानी को तो आप जानते ही होंगे, देश के बड़े उद्योगपतियों में से एक है। वैसे तो अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कई कंपनियाँ घाटे से गुज़र रही है। ऐसे में सभी कंपनियों अब दिवालिया होने की कगार पर है। इसमें से इनकी एक कंपनी है रिलायंस कम्युनिकेशन ( Reliance Communication) यानी RCom. वहीं इस हफ़्ते के चौथे कारोबारी दिन में गुरुवार को शेयर की प्राइस 1.17% गिरकर 1.69 रुपये पर बंद हुए।

एक साल में यह शेयर 59% तक गिर चुका है। वहीं आपको बता दें कि वर्ष 2007 में इस कंपनी के शेयर की क़ीमत 786 रुपये थी। इस हिसाब से अगर अब देखा जाये तो Reliance Communication का शेयर 100% तक गिर चुका है।

Reliance Communication के शेयर की क़ीमत अगर पिछले कुछ सालों की बात करें तो बुरी तरह से गिर चुके हैं। वहीं इस शेयर की क़ीमत 786 रुपये से गिरकर 1.69 रुपये पर आ चुका है। यानी कि अगर अपने इस शेयर पर 1 लाख का इन्वेस्टमेंट किया होता तो सिर्फ़ यह आज 200 रुपये हो चुका होता।

आपको बता दें की इस कंपनी पर मुकेश अंबानी ने भी दांव लगाया है। वहीं मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी रिलायंस जिओ ( Reliance Jio) के द्वारा अनिल अंबानी की कर्ज में डूबी हुई कंपनी के टावर और फ़ाइवर को अपने अंडर टेकओवर करने का भी ऐलान कर दिया है। वहीं आपको बता दें की RITL कंपनी के पास पूरे देश में 1.78 लाख किलोमीटर के रूट और 43570 मोबाइल टावर मौजूद है। वहीं साल 2016 में मुकेश अंबानी के जिओ लॉंच करने की वजह से फ्री डेटा और प्राइस कम होने की वजह से इस कंपनी की मुश्किलें और बाढ़ गई। इसी के साथ यह कंपनी अब दिवालिया होने की कगार पर है।

Related Articles

Back to top button