बिजनेस

Maruti Suzuki Swift का नया स्पोर्टी लुक लुक भी है बिल्कुल नया, माइलेज भी पहले से ज्यादा

Maruti Suzuki Swift : जहर लुक और ज्यादा फीचर्स के साथ नए अवतार में माइलेज 40 का मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पहली बार साल 2005 में लांच किया गया था. और वहीं इसके बाद कई बार इसे अपडेट भी किया जा चुका है परंतु पिछले कई सालों से कंपनी ने इसमें कोई भी बड़ा बदलाव नहीं किया. मारुति सुजुकी इस साल स्विफ्ट को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है. नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट में नए इंजन और बेहतरीन माइलेज अपडेट एक्सपीटिर और इंटीरियर के साथ ही इन्फोटेनमेंट सिस्टम ,वायरलेस,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी इसमें देखने को मिलेंगा.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट में किए गए यह नए बदलाव

अकादमी मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी काफी सारे चेंजमेंट किए गए हैं. मारुति सुजुकी स्विफ्ट की डिवाइस की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक बिल्कुल नई सुजुकी स्विफ्ट में स्टाइलिश एक्सटीरियर राउंड किनारे का और आक्रामक लाइन्स मिलने वाली है। वही इस केबिन की बात करें तो क्वालिटी फिट, एंड फिनिश और हाई-एंड फीचर्स के मामले में भी बड़े बदलाव किए गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार नए मॉडल में लंबा व्हीलबेस भी दिया गया है इसमें नए बॉडी पैनल के साथ डयूल एलॉय व्हील भी मौजूद है.

फीचर्स और माइलेज

अगर हम नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट की माइलेज की बात करें तो इसमें स्पोर्टी लुक और ज्यादा फीचर्स के साथ नए अवतार में माइलेज भी 40 का नेक्स्ट जनरेशन शिफ्ट में स्पोर्टी लुक और डिजाइन के साथ ही कई खास फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जिसको आप तक स्विफ्ट खरीदने वाले मिस करते थे. इसमें नया फ्रंट ग्रिल, और नए हेडलैंप्स, मौजूद है फ्रंट बंपर, में चौड़े एयर इंटेक्स होंगे. लीक तस्वीरों से यह भी पता चलता है. कि नई स्विफ्ट वर्तमान मॉडल के मुकाबले थोड़ी सी चौड़ी है इससे दूसरी पंक्ति की साइट और बूट में जगह को भी बेहतर बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button