बिजनेसराष्ट्रीय

सरकार बड़ने जा रही है केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी हर महीने 10,500 बढ़ेगी सैलरी! इस दिन होने जा रहा है ऐलान

सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार कि और से खुशखबरी 1 मार्च से होने वाली कैबिनेट मीटिंग में कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल सकती है. जनवरी 2023 में के लिए बढ़ें हुए DAको इस बैठक में पास कर दिया जाएगा. इसके साथ ही 2 महीने के एरियर DA का पैसा भी कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इसके साथ ही कर्मचारियों की सैलरी हर महीने पूरे 10500 रुपये कि बढ़ोतरी हो सकती हैं।

DA अब से 42% के हिसाब से मिलेगा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनवरी 2023 में सरकार कर्मचारियों को 42% दर से DA दे सकती है.कैबिनेट बैठक में सरकार बढ़ें हुए DA का भी ऐलान करेगीAICPI के आंकड़ों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार महंगाई भत्ते में 4 फ़ीसदी तक का इजाफा किया गया है.

लाखों कर्मचारियों को होगा फायदा

DA का फायदा 52 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को और पेंशनर्स को होगा इस समय पर कर्मचारियों को 38% की दर से डीए मिल रहा है इस बार अगर सरकार 4 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा करती है. तो कर्मचारियों को 42% दर के हिसाब से महंगाई भत्ता भी मिलेगा.

कैसे बढ़ेगी सैलरी

सातवें वेतन आयोग के अनुसार कर्मचारियों की बेसिक सैलेरी पर DA कैलकुलेशन से होती है. अगर किसी भी कर्मचारी की बेसिक सैलरी 25 हजार रुपये है तो उनकी सैलरी में 42% DA के हिसाब से हर महीने 10500 रुपये का इजाफा होगा. और वही अगर कर्मचारी की बेसिक सैलरी बात करें तो 18 हजार रुपये है उनकी सैलरी तो फिर उनकी सैलरी में 7560 रुपये का प्रति महीने सैलरी में इजाफा होगा.

Related Articles

Back to top button