मनोरंजनराष्ट्रीय

नहीं रहे अपने पंजाबी गानों से लोगो का दिल जीतने वाले सिद्धू, जानिए कौन थे सिद्धू मूसेवाला

पंजाबी गायक सिद्धू सिंह मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बता दे की हमलावरों ने पंजाब में मानसा जिले के जवाहरके गांव में मूसेवाला पर फायरिंग की है.गोली लगने के बाद मूसेवाला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उन्है मृत घोषित कर दिया गया. सिद्धू सिंह बता दे की मूसेवाला ने हाल ही में पॉलिटिक्स जॉइन की थी और नवजोत सिंह सिद्धू से नजदीकियां होने के कारण कांग्रेस में शामिल भी हो गए थे. मूसेवाला ने मानसा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि, वे हार गए थे. आइए जानते हैं कौन हैं सिद्धू मूसेवाला…

बतो दे की17 जून 1993 को जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला मनसा जिले के मूस वाला गांव के रहने वाले थे. मूसेवाला के लाखों में फैन फॉलोइंग हैं और वह अपने गैंगस्टर रैप के लिए फेमस थे. मूसेवाला के पिता भोला सिंह पूर्व सेनाधिकारी तो मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं. उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है. उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में संगीत सीखा और बाद में कनाडा चले गए.

पंजाबी गानों से बनाई अपनी पहचान

  • खास बात यह है की सिद्धू मूसेवाला को सबसे विवादास्पद में एक पंजाबी गायकों के तौर पर भी जाना गया.उनके ऊपर आरोप लगा था कि मूसेवाला ने खुलेआम गन कल्चर को बढ़ावा दिया है.
  • आपको बता दे की सितंबर 2019 में रिलीज हुए उनके सॉन्ग ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वारगी’ ने 18वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के संबंध में विवाद खड़ा कर दिया था. मूसेवाला ने बाद में माफी मांग ली थी.

लगातार विवादों में घिरे रहे मूसेवाला

  • बता दे की एक और गाना ‘संजू’ ने भी जुलाई 2020 में विवाद खड़ा कर दिया था. यह गाना एके-47 फायरिंग मामले में सिद्धू मूसेवाला को जमानत मिलने के बाद रिलीज हुआ था.
  • यह भी सामने आया है की उन्होंने सोशल मीडिया पर रिलीज हुए गाने में अपनी तुलना अभिनेता संजय दत्त से की थी. मई 2020 में बरनाला गांव में फायरिंग रेंज में फायरिंग करते हुए एक वीडियो क्लिप भी उनकी इस कोसवायरल हुई थी.
  • इस मामले में सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. हालांकि, इस केस में बाद में संगरूर की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी.

Related Articles

Back to top button