अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

IND vs AUS 4th Test: विराट कोहली ने जड़ा 28वां शतक, खत्म किया 3 साल 4 महीने 20 दिन का इंतजार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मैच विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ दिया यह उनका टेस्ट क्रिकेट का 28 वां शतक है और इसी के साथ उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दिनों फॉर्मेट में 75 वां शतक पूरे हो चुके हैं। कोहली के शतक का फैन लंबे समय से इंतजार कर रहे थे आज वें इंतजार विराट कोहली ने शतक जड़ के खत्म कर दिया है।

विराट कोहली ने खत्म किया लंबा इंतजार

भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी विराट कोहली ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में हर मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है परंतु वें इसके आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। पर अहमदाबाद में विराट कोहली ने आराम से खेले और धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे की ओर बढ़ाया और शतक जड़ डाल

इस दिन लगाया था आखिरी शतक

विराट कोहली का टेस्ट मैच आखरी 27 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ आया था यह मैच कोलकाता मैं खेला जा रहा था विराट कोहली ने 139 रनों की शानदार पारी खेली थी इसके बाद से कोहली लगातार शतक के लिए परेशान दिख रहे थे। परंतु उन्होंने कोई सफलता हासिल नहीं मिलती हूई दिख रही थी। पिछली 10 पारियों में वें अर्धशतक भी पूरा नहीं कर सके हैं।

कुछ ऐसा है विराट कोहली का टेस्ट करियर

विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए 108 रन टेस्ट मैच में बनाए हैं उन्होंने 20 जून 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। कोहली ने 48के रन रेट से 8328 रन बनाए हैं और इसी के साथ 28 शतक, साथ दोहरे शतक और अर्धशतक इसमें शामिल है. कोहली ने इस दौरान टेस्ट मैच में 931 चौके और 24 छक्के भी जड़े हैं.

ऐसा रहा मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है वही मैच में स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था दूसरे दिन के तीसरे बल्लेबाजी की कंगारू टीम ने 480 रन बनाए थे। वहीं टीम इंडिया ने बल्लेबाजी अभी भी जारी है भारत में अभी तक 4 विकेट खोकर 362 रन बना लिए हैं।

Related Articles

Back to top button