आईपीएलक्रिकेटखेल

MS Dhoni इस साल छोड़ देगे CSK की कप्तानी! जानिए कौन होगा टीम का नया कप्तान

Chennai Super Kings Next Captain: आईपीएल के आने वाले सीजन आईपीएल 2023 का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। बीसीसीआई ने बीते दिन शुक्रवार को 17 फरवरी की शाम आईपीएल के 16वे सीजन आरंभ होगा। जिससे साथ ही क्रिकेट प्रेमी और विशेषज्ञ ने अगले आईपीएल में अपनी अपनी बात रखना शुरू कर दी है। एक मुद्दा ये भी उठता है की दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कैप्टन कोन बन सकता है। इसी पर एक विकेटकीपर ने कुछ कहा है

धोनी के बाद कौन बन सकता है CSK का कैप्टन?
CSK चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे बेहतर टीमों में शमिल है. CSK ने अभी तक 4 बार ट्रॉफी अपने नाम की है और चारों ही बार कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ही बने थे। अब ऐसे में एक सवाल उठना लाजिमी हैं कि धोनी के आईपीएल से रिटायर होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कैप्टन कौन बनेगा। इण्डिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर खिलाड़ी पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने इस मामले पर अपनी बात रखी है और इंग्लैंड के एक अनुभवी क्रिकेटर को कैप्टिंट की सूची में शामिल किया है.
मोईन अली को बताया विकल्प
पार्थिव पटेल ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) CSK चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कैप्टन का ऑप्शन हो सकते हैं. पार्थिव पटेल ने यह बात एक ऐप से खास बातचीत के दौरान कहीं उन्होंने एक नाम सुझाया वह मोईन अली है। हमें यह देखना है कि क्या ऋतुराज गायकवाड कप्तानी के लिए गए तैयार हो चुके हैं अरे आप बात कर रही हैं बेन स्टोक्स और उनकी कैप्टंसी के बारे में जैसा कि हम जानते हैं आईपीएल के फौरन बाद एशेज शुरू होने जा रहा है और इंग्लैंड बोर्ड उन्हें कितना खेलने की परमिशन देगा यह तो समय पर ही पता चल जाएगा।
मोईन के साथ खेलने का एक्सपीरियंस
37 साल के बाद पटेल ने कहा कि मोइन के पक्ष में एक पॉजिटिव बात यह है कि वह पूरे आई पी एल 2023 के लिए उपलब्ध हैं क्योंकि वह टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं। उन्हें एशेज सीरीज के लिए जाने की आवश्कता नही है। पटेल ने आगे कहा कि मोईन अली उसी प्रकार के प्लेयर हैं जो टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं। जोस बटलर के घायल होने पर या उनके ना होने पर इंग्लैंड की कैप्टंसी भी करते हैं। इसलिए वह एक अल्पकालिक ऑप्शन हो सकते है। क्योंकि सीएसके और मुंबई सदैव लंबे ऑप्शन के बारे में ही सोचती है। पार्थिव ने कहा कि उनके पास रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में मोइन के साथ खेलने का एक्सपीरियंस है और उन्हें ऐसा लगता है कि इंग्लैंड के इस बेहतरीन खिलाड़ी के नेतृत्व में ही सीएसके की कप्तानी दी जा सकती है ।

Related Articles

Back to top button