बिजनेस

एलन मस्क की संपत्ति इस साल 50.4 अरब डॉलर तक बड़ी, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने के करीब, जानें इनकी टोटल नेटवर्थ

Elon Musk Networth: एलन मस्क के बारे में दुनिया का हर व्यक्ति जानता ही होगा. हालांकि यह किसी पहचान के मोहताज तो नहीं फिर भी हम आपको बता दें कि टेस्ला और ट्विटर के CEO एलन मस्क फिर से दुनिया के सबसे अमीर अरबपति बनने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं. अभी ये इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दर्ज थे. ट्विटर डील और टेस्ला के शेयरों में रिकॉर्ड गिरावट की वजह से इनकी संपत्ति को पिछले साल बड़ा नुकसान का सामना करना पड़ा था, जिसकी वजह से एलन मस्क इस लिस्ट में बर्नार्ड अरनॉल्ट से एक कदम पीछे रह गए थे. दुनिया के दूसरे नंबर के अमीर व्यक्ति एलन मस्क को एक ही दिन में तगड़ा मुनाफा हुआ है. शुक्रवार यानी 17 फरवरी को एलन मस्क की संपत्ति में 4.09 अरब डॉलर का फायदा हुआ था. वहीं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बर्नार्ड अरनॉल्ट को शुक्रवार को 1.38 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है.

आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर है और बर्नार्ड अरनॉल्ट की इस लिस्ट में नेटवर्थ 192 अरब डॉलर है. दूसरी ओर फोर्ब्स की रीयल टाइम अरबपतियों की लिस्ट में एलन मस्क की कुल संपत्ति 198.2 अरब डॉलर है और बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 214.9 अरब डॉलर है.
बात करें भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की तो ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में मुकेश अंबानी को इस साल 3.52 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है और इनकी कुल संपत्ति 83.6 अरब डॉलर है. ये इस​ लिस्ट में 11वें पायदान पर हैं. हालांकि फोर्ब्स के अनुसार, दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी 8वें नंबर पर हैं और इनकी कुल संपत्ति 86 अरब डॉलर है.
ब्लूमबर्ग अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी 25 नंबर पर हैं और इनकी नेटवर्थ इस साल 71.5 अरब डॉलर घटी है. वहीं कुल नेटवर्थ 49.1 अरब डॉलर है. फोर्ब्स लिस्ट की बात करें तो ये इस लिस्ट में 24वें नंबर पर हैं और इनकी कुल संपत्ति 49.7 अरब डॉलर है.

Related Articles

Back to top button