Viralलाइफस्टाइल

बच्चें ने मां बाप को बोला अम्मी अब्बू, गुस्से में शिकायत लेकर पहुंचे कलेक्टर के पास! जानिए पूरा मामला

Viral news: स्कूल के वो दिन शिकायतों के दिन होते थे बच्चे एक दूसरे की शिकायत टीचरों से किया करते थे तो वही टीचर भी बच्चों की शिकायत उनके मां-बाप से किया करती थी। कभी-कभी पूरे स्कूल की ही शिकायत बच्चों के घर वालों के सामने कर दी जाती। अब एक नया ट्रेंड बन गया है जिसकी ताजा मिसाल उत्तराखंड के देहरादून से देखने को मिली है जहां बच्चे ने अपने मां-बाप को अम्मी अब्बू क्या बोल दिया जो शिकायत लेकर कलेक्टर के यहां पहुंच गए।

ये अम्मी-अब्बू कहां से आए?
मिली जानकारी के मुताबिक मनीष मित्तल नाम के एक व्यक्ति का बेटा अचानक ही अपने मां-बाप को अब्बू और अपनी मां को अम्मी बोलने लगा तो मनीष की धार्मिक भावनाएं इस पर आहत हो गई। उन्होंने दूसरी क्लास में पढ़ रही अपने बच्चों से पूछा कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं तो इस पर उन्हें मालूम चला कि बच्चों की इंग्लिश की किताब में एक कविता है टू बिग टू स्मॉल जिसको लावण्या कार्तिक में लिखी है। इस कविता में एक छोटी सी बच्ची एक सवाल से जूझ रही है कि वह बड़ी हो गई है या अभी भी छोटी ही है। तो इस पर मां कहती है कि वह शानू को गोद में नहीं उठा पाती क्योंकि वह बहुत बड़ी हो गई है किंतु पिता कहते हैं कि सानू अकेले स्कूल नहीं जा सकती क्योंकि अभी बहुत छोटी है बातचीत का यही क्रम दादा और दादी जी के साथ भी होता है।
इस कविता में शानू अपनी मम्मी को मम्मी कहती है और पिता को अब तू दादा को दादा और दादी को दादी आखिर में अब मम्मी दादा और दादी जैसे शब्दों के अर्थ भी बताए गए हैं अब इसी को लेकर मनीष मित्तल ने जिला अधिकारी सोनी का के नजदीक शिकायत दर्ज कराई है। विद्यालय की किताब के बारे में शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी सोनिका ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को मामले की जानकारी दी है जिलाधिकारी ने इस मामले का प्रकरण की जांच मुख्य शिक्षक अधिकारी को सौंपी है। और 1 हफ्ते के भीतर रिपोर्ट देने के आदेश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button