बिजनेस

Adani Group Share Price : अडानी ग्रुप के शेयर की कीमत को लेकर अपडेट आई सामने, 20 मार्च से हो सकता है कुछ बदलाव

अदाणी ग्रुप के स्टॉक से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है। इंडेक्स प्रोवाइडर एफटीएसई रसैल अदाणी ग्रुप से जुड़ी सभी प्रकार के स्टॉक पर नजर रखे हुए हैं। यह अदाणी सिक्योरिटीज के लिए इंडेक्स में बदलाव का रिव्यू करने वाला है। एफटीएसई रसेल ने एक प्रेस रिलीज के अंदर यह कहा है कि, “एफटीएसई रसैल अपनी इंडेक्स मेथाडोलॉजी और पॉलिसी गाइड को ध्यान में रखकर अदाणी ग्रुप से जुड़ी सभी सिक्योरिटीज के इंडेक्स में हुए बदलाव को रिव्यू करने वाला है, जो 20 मार्च 2023 से प्रभावी किया जाएगा।”

वेटेज में बदलाव संभव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये खबर सामने आ रही है की अदाणी ग्रुप के मार्केट कैप और नॉन मार्केट कैप इंडेक्स के अंदर वेटेज में बदलाव शामिल है। जानकारी के अनुसार एनडीटीवी के शेयर को छोड़ दें तो अदाणी ग्रुप के सभी शेर एफटीएसई इंडेक्स के अंतर्गत शामिल किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन सभी सिक्योरिटीज पर डेली प्राइस लिमिट के कारण ट्रेंडिंग पर रोक लगी हुई है। ऐसे में आने वाले मार्च के महीने में इन सभी लगी हुई रोक को हटाने के लिए रिव्यू किया जाएगा। अगर किसी भी प्रकार का बदलाव होता है तो उसकी जानकारी हमें दी जाएगी।

एमएससीआई ने पहले किया था बदलाव

इससे पहले अदाणी के चार शेयर में वेटेज के अंदर बदलाव देखने को मिला था जो मोरगन स्टैंडली कैपिटल इंटरनेशनल द्वारा किया गया था। हाल ही में हिंडनबर्ग रिसर्च ने जब अदाणी ग्रुप के अलावा बहुत सारी और भी कंपनियों पर हेराफेरी के आरोप लगाए थे तो उसके बाद सभी कंपनियां सतर्क हो गई है। हालांकि अदाणी ग्रुप में हिंडनबर्ग द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को मानने से इनकार कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अदाणी ग्रुप की वजह से बाजार को बहुत बड़ा झटका लगा था जो धीरे-धीरे वापस उभर रहा है। इस साल के अंत तक अदाणी ग्रुप फिर से अपने हाईएस्ट रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।

Disclaimer : ये खबर सिर्फ जानकारी के लिए है। पैसा लगाने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह ले हम सिर्फ आपको जानकारी दे रहे है।

Related Articles

Back to top button