आईपीएलखेल

संजू सेमसन के दाव के आगे सभी टीमें फैल, खड़े-खड़े छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

आई पी एल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन पूरा हो गया हैं। आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में 5.25 करोड़ रुपए खर्च करके वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर को खरीदा हैं। इस खिलाड़ी का बेस प्राइस सिर्फ 2 करोड रुपए था लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने इन्हें ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया हैं। पिछले साल आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने जेसन होल्डर को 8.75 करोड़ रुपए की भारी-भरकम देकर रकम देकर खरीदा था। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को यह खिलाड़ी बहुत ही कम कीमत पर मिल गया हैं।

आपको बता दें कि जेसन होल्डर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज होने के साथ ही एक ऑलराउंडर खिलाड़ी भी है जो निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए बड़े-बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं। अगर कभी इन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया तो यह बड़े शॉट लगा सकते हैं। इस खिलाड़ी के अंदर एक जगह खड़े खड़े लंबे छक्के लगाने की काबिलियत मानी जाती हैं।

बात करें जेसन होल्डर के आईपीएल रिकॉर्ड की तो इन्होंने अब तक 38 मुकाबले खेले है जिसमें 13 की औसत से 247 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 47 रन रहा हैं। बात करें उनकी गेंदबाजी की तो उन्होंने 38 मुकाबले खेलते हुए कुल 49 विकेट आईपीएल में चटकाए हैं। 52 रन पर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं।

वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए जेसन होल्डर ने 58 टेस्ट मुकाबलों में 2612 रन बनाए है और 146 विकेट अपने नाम किए हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 131 मुकाबले खेले है जिसमें 2042 रन बनाए है और 153 विकेट अपने नाम किए हैं। बात करें वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हुए T20 रिकॉर्ड की तो इन्होंने 49 मुकाबले खेलकर 385 रन बनाए है और 51 विकेट अपने नाम किए हैं।

जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज की टीम के लिए साल 2013 में क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 2014 में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।

Related Articles

Back to top button