ऑटोमोबाइल

Redmi स्मार्टफोन के बाद लॉन्च कर रहा Electric Car, 1200KM रेंज 3 लाख कीमत

आज के समय में दिन प्रतिदिन इलेक्ट्रॉनिक कर की मांग बढ़ती जा रही है ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक कर एक से एक बेहतरीन मॉडल में मार्केट में नजर आ रहे हैं जैसी जैसे मांग बढ़ रही है वैसे-वैसे इनका तहलका भी बढ़ रहा है।

भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में इलेक्ट्रॉनिक कर की मांग तेजी से बढ़ रही है हालांकि बढ़ती हुई मांग को पूरा करने के लिए कंपनी तरह-तरह के नियम कानून और एक से बढ़कर एक कर को लांच कर रही है हालांकि डिजाइन से लेकर नई लुक तक देखने को मिल रहा है इस संबंध में चीन अग्रणी है चीन बाजार में नियमित आधार पर कई माइक्रो टीवी मॉडल हालियां दिनों में लॉन्च किए गए हैं।

Xiaomi इलेक्ट्रिक कार लॉन्च

चीन की कंपनी फर्स्ट ऑटो बॉक्स ने चीनी बाजार में Xiaomi इलेक्ट्रॉनिक कर को लांच किया है यह छोटी हैचबैक माइक्रो एवं ट्रेनिंग में आती है इस कर की फ्री सेल इसी महीने की जाएगी चीन बाजार में इसका मुकाबला व्यू लिंक मिनी इलेक्ट्रॉनिक कार से होगा जो फिलहाल चीन में सबसे ज्यादा तहलका मचाने वाली कारों में से एक है।

क्या कीमत और माइलेज

अगर हम इस नई कार की कीमत और प्रिंस की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को 30,000 युआन और 3.47 लाख रुपए में आप अपना बना सकते हैं। और वही इसमें टॉप स्पेस मॉडल कीमत लगभग 50,000 युआन है।जो लगभग 5.78 लाख रुपए की है।

क्या होगी भारत में लॉन्च

Xiaomi इलेक्ट्रॉनिक हैचबैक कोचिंग बाजार में लॉन्च कर दिया गया है परंतु इसके भारत में रिलीज होने की अभी तक आशं नहीं जताई जा रही है भारत में माइक्रोवेव हैशबैक के विकल्प मौजूद है। एमजी मोटर्स ने हाल ही में ही भारत में कमेंट करते हुए माइक्रो हस बैक को लांच किया है जिसे भारतीय ग्राहक अचानक आसानी से खरीद सकते हैं और खूब पसंद भी कर रहे हैं भविष्य में इसके और भी सेगमेंट मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button