राष्ट्रीयलाइफस्टाइलशिक्षा/नौकरी

Weather report: अगले 3 दिन इन राज्यों में मौसम विभाग ने किया सतर्क, जमकर होगी बरसात

Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश के पश्चात शनिवार को राजधानी में पूरे दिन बादलों की आवाजाही के बीच सूरज के दर्शन बिल्कुल कम हुए। दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में हो रही बारिश और कुछ इलाकों में ओले गिरने से किसानों को आहत पहुंची है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग नहीं उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए वह दिन निश्चित कर दिया है जब बारिश आंधी तूफान और ओलावृष्टि में कमी देखने को मिलेगी हालांकि देश के कुछ हिस्सों में अगले 72 घंटों तक बारिश और आंधी तूफान की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग की ओर से ताजा बुलेटिन के अनुसार उत्तर पश्चिमी भारत में आज तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि कुछ इलाकों में मौसम के इस खतरनाक रूप में 26 मार्च से कमी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया कि 26 मार्च से मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले 31 मार्च को दिल्ली में बारिश होने की संभावना है।
उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश आंधी तूफान ओलावृष्टि जैसी प्राकृतिक गतिविधियां रविवार 26 मार्च से कम हो जाएगी। बता दें कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के अलावा पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली पश्चिमी उत्तर प्रदेश पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित राजस्थान के कई हिस्सों में आता है। ऐसे में पूर्वोत्तर और और आसपास के मध्य और प्रायद्वीपीय भारत में आने वाले 3 दिनों तक भारी बारिश से राहत मिलने की आशा है।
वहीं आंध्र प्रदेश तेलंगाना पुडुचेरी और केरल में 26-27 मार्च 2 दिन तक लगातार तेज बारिश आंधी तूफान आने का अनुमान लगाया गया है। नॉर्थ ईस्ट के अरुणाचल प्रदेश सिक्किम असम और मेघालय में 26 27 मार्च को भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बिहार गंगिया पश्चिमी बंगाल उड़ीसा में भी भारी बारिश और आंधी तूफान को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है।

Related Articles

Back to top button