लाइफस्टाइल

Airtel 5जी का फ्री में कैसे उठाएं फायदा, जाने स्टेप बाय स्टेप

Airtel new offer: एयरटेल की तरफ से यूजर्स को निशुल्क अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। हालांकि इसके लिए आपको कम से कम ₹239 का प्लान रिचार्ज अपडेट कराना होगा। इस तरह एयरटेल के प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स फ्री में अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा उठा पाएंगे। बता दें कि एयरटेल की ओर से अभी तक कोई डेली लिमिट नहीं ऑफर की जाती है, हालांकि यह सवाल उठता है कि आखिर कैसे यूजर फ्री 5G डाटा का फायदा उठा सकते हैं।

कैसे एक्टिवेट करें एयरटेल 5G डाटा
इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले एंड्रॉयड और आईओएस वाली डिवाइस में एयरटेल ऐप को डाउनलोड करना है।
इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद ओपन करने के बाद इसको स्क्रोल करें, स्क्रोल करने पर आपको क्लेम अनलिमिटेड 5G डाटा का विकल्प दिखेगा। इसके बाद आपको एक एरो दिखेगा जिस पर आपको टच करना है।
एप पर क्लिक करने के बाद खुलकर आएगा जिसके नीचे की तरफ आपको फ्री में 5G डाटा की इंफॉर्मेशन मिलेगी, जब आप नीचे की और स्क्रॉल करेंगे तो आप क्लेम नाव का विकल्प दिखेगा उस पर आपको टच करना है।
एयरटेल के निशुल्क पाएगी डाटा के लिए आपको ₹239 या उससे ज्यादा का रिचार्ज कराना अनिवार्य है।
आपके स्मार्टफोन में 5G इनबिल्ट अपडेट होना चाहिए इसके साथ ही आपके इलाके में भी 5जी सर्विस नेटवर्क चालू हो।
एयरटेल 5G ऑफर एक्टिव होने की सूचना आपकी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आ जाएगी।
नोट: बता दे कि एयरटेल साइड की सर्विस को अभी तक 365 शहरों में शुरू किया जा चुका है। वही एयरटेल कंपनी ने दावा किया है कि 4G के मुकाबले 5G नेटवर्क में 30 गुना ज्यादा स्पीड यूजर्स को मिलेगी। कंपनी ने दावा किया है कि उसकी ओर से साल 2024 तक तमाम देश में 5जी सर्विस को शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button