रिलेशनशिपलाइफस्टाइल

Honeymoon destination: शादीशुदा जोड़े के लिए इन जगहों पर हनीमून पर जाना सबसे बेहतर विकल्प है, कम पैसे में भरपूर आनंद

Honeymoon Destination : इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है ऐसे में अगर आपकी शादी होने वाली है या आपकी शादी हो चुकी है, और आप हनीमून पर जाने की योजना बना रही है तो उसके लिए सबसे बेहतर डेस्टिनेशन की तलाश में हर कोई कई तरह से लोगों की मदद लेता है। आज हम आपको बताएंगे इंडिया की ऐसी कई जगह जहां आप कम खर्चे में हनीमून ट्रिप की योजना बना सकते हैं।

हनीमून पर जाना हर शादीशुदा कपल की लाइफ का सबसे बेहतरीन पल होता है। इस लम्हे को खुलकर इंजॉय करने के लिए कपल सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन की खोज में रहते हैं। हनीमून पर जाने वाला प्रत्येक कपल ट्रिप के दिन काफी ज्यादा रोमांटिक और रंग से भरे होते हैं। क्योंकि शादी के पश्चात पति पत्नी के रूप में और नए कपल्स की यह ऑफिशियल जर्नी होती है।

इस खूबसूरत सफर में कपल साथ रहकर अपनी लाइफ के बेहतरीन पलों को खुल कर जीते हैं। किंतु सबसे कठिन काम डेस्टिनेशन को खोजना है। अगर आप भी इस चीज को लेकर परेशान है तो चिंता करने की बात बिल्कुल भी नहीं है आज हम आपको ऐसे जगहों के बारे में बताएंगे जहां कपल्स हनीमून के लिए जा सकते हैं बेहद ही कम खर्चों में।

हम आपको बताने जा रहे हैं हनीमून के लिए सबसे बढ़िया जगह है मेघालय, यह रिक्शा का प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण है। ऐसी जगहों पर लोग दूर से हनीमून मनाने के लिए आते हैं। आपको चारों तरफ हरियाली ही देखने को मिलेगी यह जगह प्रकृति की सबसे बढ़िया जगहों में से एक है। यहां का आसमान भी काफी ज्यादा नीला और ताजी हवा आपके ट्रैक का मजा और बढ़ा देगी।। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में

हनीमून पर जाने वाला हर जोड़े की सबसे पहली पसंद मेघालय बना हुआ है। कपल्स यहां पर एडवेंचर एक्टिविटी करने के साथ-साथ रोमांटिक पलों को भी इंजॉय कर सकते हैं। यहां आप करीब 8 से 10 दिन हनीमून के लिए आ सकते हैं। मार्च महीने से लेकर 2 महीने तक के लिए जगह प्राकृतिक रूप से काफी सौंदर्य मानी जाती है। यहां आने पर आपको अलग ही तरह का एहसास होगा।

इन जगहों पर आप अपने हमसफर के साथ शिलांग पीक, उमियाम लेक, वर्ड्स लेक, डिमपाप व्यूप्वाइंट, elephant fall, डॉन बॉस्को म्यूजियम, थाईलांग नदी का लिविंग रूट, जैसी जगहों पर जा सकते हैं। किंतु अगर आप यहां जा रहे हैं और चेरापूंजी और एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मौलिन्नोंग नहीं जाए तो आपकी तरफ अधूरी मानी जाएगी।

मेघालय घूमने की इच्छा है तो आप यहां सबसे पहले शिलांग जाए। इसके लिए आपको असम के गुवाहाटी से हंसारी से सिरोंज आने वाली ट्रेन और बसें मिल जाएगी। आपको यहां पास में ही हवाई अड्डा गुवाहाटी एयरपोर्ट भाई मिल जाएगा यह एयरपोर्ट आपको सीधा दिल्ली कोलकाता चेन्नई मुंबई ले जाने में सहायक है। इसके अलावा आप ट्रैन से भी शिलांग आ सकते हैं। गुवाहाटी जंक्शन नई दिल्ली जम्मू-कश्मीर अमृतसर व बेंगलुरु आदि के लिए आपको यहां की ट्रेन मिल जाएगी।

मेघालय घूमने का अगर आप प्लेन कर रही हैं तो इसके लिए करीब आपको 8 से 10 दिन का समय लगेगा जिसमें आपको करीबी ₹11000 से ₹15000 का खर्चा आएगा। वही आप बेहद कम बजट में आसानी से यहां पर हनीमून बना सकते हैं। हरियाणा की ट्रिप आपको हमेशा के लिए याद रहेगी।

Related Articles

Back to top button