बिजनेस

Tata Share Price : निवेशकों को हुआ करोड़ों का लाभ,₹1 लाख ₹12.35 करोड़ में हुए तब्दील

टाटा ग्रुप आफ कंपनी के शेयर में इतनी तेजी से उछाल आए कि उन्होंने अपने निवेशकों के ₹1 लाख को ₹12 करोड़ रुपए में बदल दिया है।बता दे कि टाटा ग्रुप ऑफ कंपनी में इन्वेस्ट करने वाले सभी निवेशक लखपति से करोड़पति बन चुके हैं।शेयर मार्केट जोखिमों के अधीन होता है जिसमें आपको कई बार तो बहुत ही नुकसान होता है और कई बार बहुत ही लाभ होता है। लेकिन आज टाटा ग्रुप ऑफ कंपनी में शेयर्स में इतनी तेजी से उछाल आए कि यहां के निवेश कर्ताओं को बहुत ही ज्यादा लाभ हुआ।
इस कंपनी के शेयर ने बहुत से निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया है।बता दे कि टाटा में इन्वेस्ट करने वाले सभी लोगों ने यदि ₹1लाख लगाए होंगे तो वह ₹12 करोड़ में बदल चुके हैं।दरअसल हम बात कर रहे हैं टाटा ग्रुप कंपनी के टाइटन कंपनी की जिसके शर्ट में इतनी तेजी से उछाल देखने को मिले हैं। बता दें कि पिछले 1 साल से बेस बिल्डिंग के मोड में है टाइटन कंपनी।
बता दें कि पिछले 14 वर्षो के अंदर टाइटन शेयर की कीमतों में इतनी ज्यादा उछाल आई है जो कि अविश्वसनीय बता दें कि इस कंपनी के शेयर की कीमत आज से 14 वर्ष पहले ₹40 थी जो कि बढ़कर आज के समय में ₹2470.50 के स्तर पर पहुंच चुकी है।बता दें कि इस कंपनी के शेयर 2011 के बाद जिन भी लोगों ने खरीदे हैं उन्हें इस कंपनी के लाभांश मिल सकते थे, लेकिन जिन्होंने इस कंपनी के शर्ट 2011 से पहले खरीदा था। उन्हें इस कंपनी के 1 शेयर विभाजन और एक बोनस शेयर जारी करने का लाभ कंपनी द्वारा मिल रहा है।
बता दे की इस टाइटन कंपनी के शेयर 20 फरवरी 2009 को ₹38.20 थे जो कि आज के समय में जो कि इस हद तक बढ़ गई है कि यदि किसी व्यक्ति ने 2009 में ₹1लाख लगाए होंगे तो वह आज के समय में 12 करोड़ रुपए के बराबर हो चुके होंगे।

Related Articles

Back to top button