बिजनेस

सिर्फ 2 सिक्कों के बिक रहे है 22 लाख, एक झटके में खुल जायेगी किस्मत जानिए कैसे बेचे

एक खरीददार आपके दो सिक्के पूरे ₹2200000 में खरीद रहा है। जानकर आपको जरूर हैरानी होगी कि इन सिक्कों में ऐसी क्या खास बात है। अगर आपके पास ₹5 और ₹1 के पुराने सिक्के हैं तो साल 2023 के मार्केट में इनका बहुत ही ज्यादा बोलबाला रहने वाला है। मार्केट के अंदर इस प्रकार के सिक्कों की डिमांड बहुत ही ज्यादा हो गई है। हाल ही में इंडियामार्ट के ऊपर इन सिक्कों को लेकर एक रिक्वायरमेंट आई है जहां पर ₹5 और ₹1 के पुराने नोट के बदले एक बंदा 2100000 रुपए देने को तैयार हो रहा है।

इस बंदे से आपको किस प्रकार से संपर्क करना है उसके बारे में हमने आपको नीचे संपूर्ण जानकारी दी है। इसलिए पोस्ट को बिना बीच में छोड़े अंतर तक जरूर पढ़ें। इस पोस्ट के अंदर आपको बयर के नंबर भी मिल जाएंगे, जिससे आप उससे कांटेक्ट करके इसके बारे में ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनको एंटीक चीजें इकट्ठे करने का शौक रहता है। अगर आपके पास किसी भी प्रकार का दुर्लभ सिक्का है तो आपको मुंह मांगी कीमत देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। बहुत सारी ई-कॉमर्स वेबसाइट और कॉइन मार्केट की वेबसाइट के ऊपर इन सिक्कों को लेकर नीलामी चलती रहती है।

सिक्को के इस प्रकार की खरीद-फरोख्त से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का भी किसी प्रकार का कोई लेना देना नहीं होता है। यह सिर्फ आपस में खरीदने और बेचने वाले के ऊपर निर्भर करता है।

OLX के ऊपर भी दुर्लभ एक रुपए के सिक्के के बारे में जानकारी दी गई है, जहां पर आपको एक सिक्के के बदले में ₹2100000 तक मिल सकते हैं। सिल्वर का यह कॉइन 1885 का होना जरूरी है जिसमें ब्रिटिश महारानी विक्टोरिया की तस्वीर होनी चाहिए। इसकी दूसरी तरफ फूल से बनी कलाकृति है और वहां पर one rupee india लिखा हुआ होना चाहिए।

अगर आपके पास इस तरीके का सिक्का है तो निश्चित रूप से आप इसे बेचकर आज ही लखपति बन सकते हैं। अपने पास में इकट्ठे पुराने सामान के अंदर यह सिक्का आपको जरूर ढूंढना चाहिए।

Related Articles

Back to top button