बिजनेसराष्ट्रीय

HDFC बैंक ने बड़ी गलती 100 ग्राहकों को बना दिया कुछ ही मिनट में करोड़पति, सबके खाते में दिखे करोड़ो रूपए

HDFC बैंक का का एक ऐसा कारनामा सामने आया है। इसे जिसने भी सुना वहीं भौचक्का रह गया। दरअसल, तमिलनाडु में HDFC बैंक ने अपने 100 से ज्यादा ग्राहकों के अकाउंट में 13-13 करोड़ रुपये डाल दिए थे। जब इसका मैसेज ग्राहकों को मिला तो वो फूले नहीं समा रहे थे। लेकिन कुछ ही देर में ग्राहकों की यह खुशी काफूर हो गई। बैंक की अब यह बड़ी गलती चर्चा का विषय बन गई है।

13 करोड़ रुपये क्रेडिट का मिला मैसेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई के टी. नगर स्थित HDFC बैंक की ब्रांच से जुड़े 100 ग्राहकों को एक SMS मिला। मैसेज के जरिए बैंक ने हर एक ग्राहक को बताया कि उसके खाते में 13 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। मतलब यह हुआ कि बैंक की ओर से कुल 1300 करोड़ रुपये भेजे गए। इतनी बड़ी रकम खाते में आते ही कई ग्राहकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एक ग्राहक तो परेशान हो गया, उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आनन-फानन में बैंक के अधिकारियों से संपर्क किया, तब पूरे मामले का पता चला।

बैंक की ओर से बताया गया कि तकनीकी खराबी के चलते इस तरह का SMS खाताधारकों के मोबाइल नंबर पर चला गया था। बैंक ने बताया कि HDFC की इस ब्रांच में एक सॉफ्टवेयर पैच की प्रक्रिया जारी थी। न ही बैंक के सिस्टम को हैक किया गया है और न ही इन ग्राहकों के खाते में 13-13 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। सिर्फ उनके पास मैसेज पहुंचा था।

Related Articles

Back to top button