लाइफस्टाइल

लाखों रूपे कमा के दे सकता है 1 रुपये का ये नोट, बस करना होगा ये काम

लाखों रूपे कमा के दे सकता है 1 रुपये का ये नोट, बस करना होगा ये काम

आज के जमाने में हर कोई जल्दी पैसे कमाना चाहता। हर कोई चाहता है के पैसा कमाने के कोई ऐसा रास्ता मिला जाए जिस मे किसी तरह का कोई निवेश भी न करना पड़े और कम मेहनत से ज्यादा पैसे कमा सकें। इंटरनेट पर ऐसे बहुत से तरीके है जिसे आप घर बैठे ऑनलाइन ही काम कर पैसे कमा सकते है। ऐसा ही एक तरीका आज हम आपके लिऐ लेकर आए है। जिसे आप कम मेहनत कर की हजारों रूपए कमा सकतें है। वह भी बीना किस तरह के निवेश के और कम मेहनत से। इस काम से आप अपनी तिजोरी पैसे से भर सकते है।
इंटरनेट पर पैसे कमाने के वैसे तो हाजारो तरीके है। लेकिन हम जो बताने जा रहे है यह तरीका सुनकर अप हैरान रह जाएंगे। आप ने कभी पैसों को बेच कर पैसा कमान के बारे में नहीं सुना होगा। लेकिन यह सच है। अपको शायद पता नही होगी के पुराने नोट और पुराने सिक्के को बेच कर आप अच्छा पैसा कमा सकतें है। अभी के वक्त में पुराने नोट और सिक्के के काफी डिमांड है। इसे ऑनलाइन बेचा जाता है। जिसे ख़रीद न के लोग मुंह मांगी कीमत तक देने के लिएं तैयार हो जाते है।
1 रूपए की नोट से आप बन सकते है मालामाल
अगर आपके पास 1 रूपे का यह पुराना नोट है तो अप इसी ऑनलाइन बेचकर अच्छा पैसा कमा सकतें है। भले ही अभी के वक्त मे यह नोट चल नही रही लेकिन ऑनलाइन इसकी अच्छी खासी डिमांड है। दरअसल लोगों को शौक होता है पुराने नोटों के कलेक्शन. ऐसे नोट्स का ऑनलाइन auction लगता है। जहां अलग अलग देश के लोग इसे खरीदने मे दिलचस्पी दिखाते है। 1 रूपए की नोट पर एक ख़ास सीरियल नंबर होना चाहिए।
1 रुपए के नोट की खासियत
आपके पास 1 रुपये का खास पुराना नोट है और उस नोट में 786 या फिर 123456 सीरियल अंक लिखा हुआ है तो आप मालामाल बन सकते है। इस सीरियल नंबर कोकाफी शुभ माना जाता है। इन पुराने नोटों को बेच कर लाखो रुपये कमा सकते है। आइये जानते हैए कैसे आप 1 रुपये के नोट को आसान तरीके से बेचकर तगड़ी कमाई कर सकते है।
ऐसे बेचे पुरानी नोट
सब से पहले ebay की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां कॉइन बाजार की आधिकारिक पोर्टल पर जाए
यहां होम पेज पर, आप रजिस्टर कर सकते है। यहां आपको सेलर के रुप मे रजिस्ट्रेशन करना होगा।
आपके पास जो पुराना नोट है उसकी अच्छे से तस्वीर लेकर वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद ebay पर आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा।
आपके पास रखे नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं। वे अब आपसे संपर्क करेंगे इन लोगों से संपर्क करेंगे।
आप इसे आसानी के लाखो रुपये में बेचकर कमाई कर सकता है

Related Articles

Back to top button