बिजनेसराष्ट्रीय

Indore Police Raid: फर्जी नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, प्रिंटिंग मशीन से छापे 20 लाख नकली नोट

Madhya Pradesh Indore: इंदौर के पुलिस फर्जी नोट मामले में एक गैंग का भंडाफोड़ किया गया है आरोपी के फ्लैट में छापा मार कर करोड़ों की छापेमारी की है।







मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने 500 200 और 100 के नोट छापने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है हालांकि पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए पांच आरोपियों को भी उन्होंने पड़ा है ताकि यह लोग नकली नोट बनाने का काम करते थे।







हालांकि बताया जा रहा है कि यह सिलसिला काफी लंबे वक्त से चल रहा था जिसके लिए पुलिस काफी चौखट नजर आ रही थी और मौका देख ग्रुप का भंडाफोड़ कर दिया है।







पुलिस की छापामारी के बाद आरोपियों के पास प्रिंटर प्रिंट कागज तमाम नकली नोट बनाने वाली सामग्री प्राप्त हुई है वही इनका इस्तेमाल नकली नोटों के लिए किया जाता है पुलिस ने बताया कि गैंग के पास लगभग 50 लाख से ज्यादा छपे हुए नोट बरामद हुए हैं हालांकि पकड़े गए आरोपी बाजार में 20 लाख से अधिक नोट अब तक चला चुके हैं।





एक ही दुकान पर चला एक करोड़ नोट





मामले के खुलासा होते ही आरोपियों ने कब बोला कि वह उन्होंने अब तक एक दुकान पर लगभग करोड रुपए की नगदी चला चुके हैं हालांकि पुलिस द्वारा राजेश भरपेट समेत अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है नोट छापने वाले मुख्य आरोपियों से पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Back to top button