लाइफस्टाइल

19 साल की लड़की ने जुड़वाँ बच्चों को दिया जन्म, लेकिन दोनों बच्चों के पिता अलग अलग

19 साल की लड़की ने जुड़वाँ बच्चों को दिया जन्म, लेकिन दोनों बच्चों के पिता अलग अलग

19 साल ki एक लडकी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दीया लेकिन दोनों के पिता अलग अलग है। जुड़वा बच्चों से जुड़ा ऐसा मामला सामने आय है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह रह जाएंगे। ल़डकी ने दो बच्चों को जन्म दिया है। लेकिन जब दोनों के पिता के बारे में पता चला विस्वास करना मुश्किल हो गया। दोनों बच्चों के बेयोलॉजिकल पिता अलग अलग थे। जानकारों का कहना है। के ऐसे बहुत दुर्लब है। ओर करोड़ों मे एक मां के साथ ऐसा होता है।

ये पुरा मामला ब्राजील का है। ब्राजील के मिनेरिओस की रहने वाली 19 साल की इस लड़की ने पैटरनिटी टेस्‍ट करवाया वो जानना चाहती थी के बच्चो के पिता कोन है।लड़की ने उस शख्स का डीएनए टेस्ट कराया जिसके बारे में उसे शक था कि उसके बच्चों का पिता वही होगा। टेस्ट कराने के बाद चौंकाने वाला रिजल्ट सामने आ गया। दोनों बच्चों में से एक का डीएनए टेस्ट रिर्पोट नेगेटिव आया। थोड़ा सोचने के बाद लड़की को याद आया कि उसने एक ही रात दो अलग-अलग पुरुषों से शारीरिक संबंध बनाया हुए थे।. जिसके बाद उसने दूसरे शख्स का भी पैटेरनिटी टेस्ट करवाया था। तब पता चला कि दूसरे बच्चा का पिता वह शख्स है जिससे लड़की ने दूसरी बार संबंध बनाया था।

जानकारों का कहना है ऐसा हेट्रोपैटरनल सुपरफेकंडेशन कारण होता है।यह एक बायोलॉजिकल फेनोमेनन है. सबसे पहले इस फेनोमनन के बारे में 1810 में आर्चर ने बताया था. उन्होंने यह भी बताया था कि ऐसा इंसानों में रेयर ही होता है, लेकिन जानवरों जैसे कुत्तों, बिल्लियों और गायों में कॉमन होता है।

Related Articles

Back to top button