लाइफस्टाइल

Deep Cleansing Face Pack: घर में बनाएं ये आसान फेस पैक, हर मौसम में चेहरा दिखेगा हमेशा जवां

Face Pack For Deep Cleansing: सर्दी हो या गर्मी चेहरे पर धूल-मिट्टी सहित अन्य गंदगी तो हर मौसम में जमा सकती है, गर्मियों में जहां फेस को पसीना, धूल, मिट्टी और पॉल्यूशन का सामना करना पड़ता है, वहीं सर्दियों में हम चेहरे पर पानी डालने से भी हिटकिचाते हैं। इन दोनों ही मौसम में स्किन पर ग्लो लाना मुश्किल होता है, लेकिन यदि आप सही तरीके से त्वचा को क्लेंज करें तो चेहरे में गजब का निखार और चमक आ जायेगी। कई महिलाएं फिल्मों की ऐक्ट्रेस की तरह ब्यूटिफुल बनना चाहती हैं। यदि आम भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं, तो घर में इन 4 फेस पैक को बनाकर स्किन की डीप क्लीनिंग करें।

Face Pack

ऐसे घर पर बनायें फेस पैक

  1. जैसा कि सभी जानते हैं कि आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर हल्दी पिग्मेंटेशन और टैन को दूर करती है। यदि इसके साथ में टमाटर का उपयोग करें तो स्किन की डीप क्लेंजिंग में मदद मिलती है। इस फेस पैके को तैयार करने के लिए एक टमाटर को पीसकर उसमें हल्दी और नारियल तेल को मिक्स कर लें और करीब 15 मिनट चेहरे पर लगाकर धो लें।
  2. स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti) और दही (Curd) दोनों ही चीजों को बहुत फायदेमंद मानी जाती हैं। इस दोनों को आपस में मिक्स करके फेस पैक बना लें और करीब 20 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें और फिर चेहरे को साफ पानी से धो लें।
  3. आप शहद (Honey) और सेब के सिरके (Apple Cider Vinegar) को बराबर मात्रा में लेकर उसे मिक्स कर लें। अब इस फेस पैक को फेस पर लगाकर तकरीबन 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें, इससे चेहरा साफ और मॉइश्चराइज हो जाएगा।
  4. एक कटोरी में नींबू के रस को लें और उसमें एक चम्मच हलदी डालकर उसे मिक्स करके पेस्ट बना लें, अब इसे करीब 15 मिनट तक के लिए फेस पर लगाएं और फिर साफ पानी से धो लें, ऐसा करने से चेहरा डीप क्लेंजिंग साथ-साथ एक्सफोलिएट भी हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button