बिजनेस

दुनिया का सबसे महंगा पानी पीती है नीता अंबानी, एक बोतल 44 लाख रुपये से ज्यादा

अंबानी परिवार जिनके पास पैसो की कोई कमी नहीं है, जो वह पानी पिता है वही लाखों रुपये का होता है सुनने में ये बात अजीब लगे पर ये सच है आपको बता दे की नीता अंबानी तीन लाख रुपये के कप में चाय पीती हैं ये बात सब जानते हैं। सूत्रों के अनुसार मुकेश अंबानी की पत्नी और बिज़नेसवुमेन नीता अंबानी दुनिया का सबसे महंगा पानी पीती हैं।

नीता अंबानी जो पानी पीती है उसका 750 मिली बोतल की क़ीमत क़रीब $60,000 है। यानि के सिर्फ 750 ML की ये पानी की बोतल की कीमत भारत में 44 लाख रुपये से ज्यादा है और इसका नाम ‘Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani’ नीता अंबानी ख़ुद को हेल्दी रखने के लिये ये पानी पीती है और ये दुनिया की सबसे महंगी बोतलों में से एक है जोकि सोने से बनी है।

इस बोतल में मिलने वाला पानी फ़्रांस या फ़िजी का होता ऐसा माना जाता है की पानी में 5 ग्राम सोने की भस्म भी मिलाई जाती है और ये शरीर के लिये लाभदायक माना गया है ये ही वजह है की इस बोतल की कीमत इतनी ज्यादा है।

वही बात करे इस बोतल से जुडी कुछ खास बाते के बारे में तोसाल 2010 में ‘Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani’ का नाम गिनीज़ बुक्स में सबसे महंगी पानी की बोतल में दर्ज किया गया था। आप देख सकते है की इस बोतल का शेप Fernando Altamirano ने किया है और इसे डिज़ाइनर दुनिया के सबसे महंगी बोतल ‘Cognac Dudognon Heritage Henri IV’ को डिज़ाइन किया था।

बोतल के साथ साथ उसकी पैकेज़िंग भी काफी खूबसूरत है जोकि लैदर के बॉक्स में हो कर आती है। वही बात करे इस ब्रांड की सबसे सस्ती बोतल के बारे में तो वह $285 यानि 21,355 की है।

Related Articles

Back to top button