लाइफस्टाइल

अगर आपकी कमर पर पड़ रहें हैं डिंपल, तो यह हैं उसके पिछे की वजह

अगर आपकी कमर पर पड़ रहें हैं डिंपल, तो यह हैं उसके पिछे की वजह

आपने अक्सर यह सुना होगा के ओ देखा भी होगा के कुछ लोगो के गाल पर डिंपल पड़ते है। ओर यह भी सुना होगा के ऐसे लोग भाग्यसाली होते है। लेकिन आपने कभी कमर के पिछले हिस्से की तरफ पड़ रहें दो डिंपल के बारे शायद नहीं सुना होगा। आज हम आपको इसके बारे में अपको बता ने वाले है। अपको नही पता होगा लेकिन ऐसे बहुत से लोग है जिनके कमर पर डिंपल पड़ते है। ऐसे लोग बहुत ही खास होते है। अगर आपके कमर पर ऐसे डिंपल पड़ रहें है तो आपके लिए अच्छी ख़बर है।

कमर पर पड़ने वाले इस डिंपल को वीनस डिंपल भी कहा जता है। क्योंकि इस डिंपल्स को रोम की सुंदरता की देवी वीनस से जोड़कर दिया गया है। कमर पर पड़ने वाले इस डिंपल को अच्छा स्वास्थ और अच्छी सेक्स लाइफ के संकेत भी माना जाता है। ओर पेल्विस एरिया में होने के कारण इसे अपोलो छिद्र भी कहते हैं। ज्योतिष शास्त्र में वीनस यानी की सी शुक्र ग्रह को सौंदर्य और काम इच्छा का कारक ग्रह माना गया है। ऐसी महीला को भाग्यशाली माना जाता है। ओर ऐसे महिला काफी खुबसूरत भी होती है।

बता दे के यह दो हड्डी के बिच का जोड़ है। अगर आप यह सोचते है के वीनस डिंपल को एक्सरसाइज करके या दुबले पतले होकर इसे पा सकते है। तो ऐसा करना सम्भव नही है। वीनस डिंपल को आप सर्जरी करवा के भी नही पा सकतें। इस किए इसे कुदरती देन कहते है। ये डिंपल बताते हैं कि आप बहुत रोमांटिक हैं. जिन महिलाओं में ये डिंपल होते हैं, वे अपनी सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद ले पाती हैं। अगर वैज्ञानिक कारण जानना चाहते हैं तो बता दें कि किसी कारण से शरीर के किसी हिस्से पर कुछ दूर तक मांसपेशियां विकास नहीं कर पाती हैं. ऐसे में त्वचा में खिंचाव पैदा होने पर वह गड्ढे के रूप में दिखता है, इसे ही डिंपल कहते हैं।

Related Articles

Back to top button