लाइफस्टाइल

क्रैश टेस्ट में फेल हुई यह 5 कारे, ग्राहकों के लिए बनी खतरे की घंटी

क्रैश टेस्ट में फेल हुई यह 5 कारे, ग्राहकों के लिए बनी खतरे की घंटी

साल 2022 खत्म होने के कगार पर आ गया है. इस साल कुछ ऐसी कार है जिन्होंने ग्राहकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया हैं। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के अंदर अक्सर ही मिडिल क्लास के लोग ऐसी कार सर्च करते रहते है जो दिखने में तो अच्छी हो ही साथ ही उसमें फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स काफी अच्छे हो। सेफ्टी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए कार कंपनियां अक्सर अपनी कार बनाने के बाद उसे क्रैश टेस्ट से गुजारती है जिससे यह पता चलता है कि वह कार कितनी ज्यादा सुरक्षित हैं। 2022 में कई ऐसी कार हैं जिन्होंने क्रैश टेस्ट पास नहीं किया जिसके बारे में हम आपको यहां जानकारी बता रहे हैं।

मारुति S-Presso

अलग-अलग क्रैश टेस्ट से गुजारने के बाद इस कार ने एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 20.03 पॉइंट हासिल किये तो वही चाइल्ड सेफ्टी के लिए सिर्फ इसे 3.52 पॉइंट मिले। इस कार में 3 साल तक की उम्र के बच्चों के लिए सेफ्टी फीचर्स अच्छे नहीं थे जिसकी वजह से यह क्रैश टेस्ट पास नहीं कर पाई।

मारुति स्विफ्ट

मिडिल क्लास लोगो में स्विफ्ट कार का बड़ा ही नाम माना जाता हैं। एडल्ट पैसेंजर की सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में इस कार ने 19.19 पॉइंट्स हासिल किये। वही चाइल्ड प्रोटेक्शन में इस कार ने 16.68 पॉइंट्स हासिल किये। हालांकि यह कार क्रैश टेस्ट में काफी हद तक सफल भी हुई लेकिन इस में बैठने वाले पैसेंजर की छाती की सुरक्षा इसमें अच्छी नहीं थी।

मारुति इग्निस

इस कार ने अपने क्रैश टेस्ट में एडल्ट सेफ्टी के लिए 16.48 पॉइंट हासिल किये हैं। वही बच्चों के लिए सेफ्टी में इसे सिर्फ 3.86 पॉइंट ही मिल पाए। इस कार में जब आप बैठते है तो आपके सर और गर्दन की सुरक्षा अच्छी होती है लेकिन आपकी छाती और घुटनों की सुरक्षा अच्छी नहीं होती हैं।

हुंडई टुसॉ

काफी मजबूत बैग के साथ आता है जो क्रैश टेस्ट में पूरी तरीके से फेल हो गया। वही 6 एयरबैग वेरिएंट को क्रैश टेस्ट में 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्रदान की गई।

होंडा WR-V

जब इस कार का क्रैश टेस्ट किया गया तो इसे 59% का स्कोर मिला। 5 स्टार में से इस कार को इस टेस्ट में सिर्फ एक ही स्टार मिला। एडल्ट के साथ यह बच्चों के लिए भी सुरक्षित नहीं मानी गई हैं।

Related Articles

Back to top button