बिजनेसराष्ट्रीय

Challan New Rule: भूलकर भी गाड़ी में ना करें 4 बदलाव, वरना अब कटेगा ₹25,000 का जुर्माना

Challan New Rule: कई बार लोगों अपनी गाड़ी को और अच्छा और सुंदर बनाने के चक्कर में अपने हाथ से सबकुछ बिगाड़ लेते है। मॉडिफिकेशन के चक्कर में कई बार लोग अपने हाथ से अपनी गाड़ी का लंबा चालान कटवा लेते हैं। चलिए इसी तरह आपको बताने वाले की ऐसे 4 मोडिफिकेशन जिनको करवाने की वजह से आपको लंबा चालान का भुगतान करना पड़ सकता है। आपको लंबा चालान भरना पड़ सकता है, इसलिए तुरंत चेक..और अपने अगर ऐसा कुछ करवाया तो 25 हजार तक का जुर्माना काट जा सकता है

नंबर प्लेट

आज के समय लोग तरह-तरह के नंबर प्लेट को गाड़ी में लगवाते हैं, गाड़ी को और अच्छा दिखाने के लिए नंबर प्लेट में कई तरह के काम करवा देते हैं। अगर आप नंबर प्लेट के साथ कुछ और भी लिखवाते हैं। तो यह पूरी तरह गैरकानूनी होगा और आपके ऊपर एक लंबा चालान कट सकता है, इससे बचने के लिए तुरंत ही एक नॉर्मल नंबर प्लेट लगवाए।

हॉर्न में बदलाव

अगर आप गाड़ी में फोन में बदलाव करवाते हैं और ज्यादा देर फोन करवाते हैं। तो इससे भी आपकी गाड़ी का चालान कर सकता है क्योंकि यह ध्वनि प्रदूषण में आ जाता है।

काली पन्नी या कहीं डार्क सुन फिल्म

अगर आप कर के शीशे में पूरी तरह से एक कल डार्क सन फिल्म को लगवा देते हैं। तो इससे भी आपका चालान कर सकता है, इसलिए आप बिल्कुल भी ऐसा ना करें

बंपर में बदलाव करवाना

अगर आप डंपर में कुछ निशान लगवा देते हैं जैसे बुल वार और फ्रेश गार्ड तो इससे भी आपको चालान कर सकता है क्योंकि यह बिल्कुल गैरकानूनी है, और पुलिस ऑफिसर कदम उठा सकती है।

Related Articles

Back to top button