रिलेशनशिपलाइफस्टाइल

Extra Marital Affair: 12 साल बड़े प्रोफेसर से 20 साल की लड़की को हुआ प्यार, जाने अनजाने में कर बैठे ऐसा काम

मैं एक 20 साल की लड़की हूँ और इस समय मेडिकल की डिग्री कर रही हूँ. मेरी लाइफ वैसे तो बड़े ही आराम से चल रही है लेकिन हाल ही मुझे एक समस्या का सामना करना पड़ा है. मेरी कॉलेज के ही एक प्रोफेसर है वह मुझे बेहद पसंद है, जिस दिन उन्होंने कॉलेज जॉइन किया था पहले ही दिन वो मुझे पसंद आ गए थे. धीरे धीरे उनके प्रकति मेरा आकर्षण और भी ज्यादा बढ़ने लगा है जिसकी वजह से मेरी पढाई भी प्रभावित होने लगी है. लेकिन समस्या यह है की वो मेरी उम्र से 12 साल बड़े है.

मैं ना चाहते हुए भी अक्सर उनके बारे में सोचती रहती हूँ और सोशल मीडिया पर भी उनको फॉलो करती रहती हूँ. मैं जब भी उनसे बात करती हूँ या जिस तरफ से उनके साथ बर्ताव करती हूँ उससे वो अक्सर सहज महसूस नहीं करते है. हाल ही मेरे प्रोफेसर की शादी भी हुई है जिसकी वजह से वो मुझसे बात करने में कतराते है. लेकिन मैं जब भी उनके पास जाती हूँ तो खुद को बिलकुल भी कंट्रोल नहीं कर पाती हूँ. मैं यह नहीं समझ पा रही हूँ की मैं कैसे खुद को कंट्रोल करू. मुझे पता है की यह सब गलत है लेकिन मेरा दिल सिर्फ उनके लिए धडकता है.

इस समस्या पर एक्सपर्ट का क्या कहना है?

इसके बारे में बात करते हुए गुरुग्राम के आर्टेमिस हॉस्पिटल की साइकोलॉजिस्ट और हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर रचना खन्ना का कहना है कि, “अभी आप जिस स्थिति में है आपको कई बार असहज महसूस हुआ होगा. हम कभी-कभी ऐसे व्यक्ति के लिए अपने मन में कुछ इमोशनल भावनाएं उत्पन्न कर लेते हैं जिसके साथ हमारा कोई भविष्य नहीं होता है. लेकिन यह बहुत ही नॉर्मल बात है और अक्सर कई लोगों के साथ ऐसा होता है.

आपकी यह भावनाएं कुछ ही समय के लिए रहने वाली हैं जो शायद समय के साथ ठीक हो जाएंगी. एक समय ऐसा आएगा जब आपको आपके पसंद का पार्टनर मिलेगा जिससे आपके प्रोफ़ेसर के प्रति आपके मन में जो भी भावनाएं हैं वह धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी.

बदनामी का डर लगता है

जैसा कि आपने ऊपर अपनी समस्या में बताया है कि आप और प्रोफ़ेसर दोनों ही इस वजह से परेशान हैं तो मेरा यही कहना है कि आप खुद पर कंट्रोल करना सीखें, क्योंकि अगर सबको पता लग गया तो सब लोग आपका मजाक उड़ाएंगे. जब भी आपके मन में ऐसे ख्याल आए तो आपको खुद को यह समझाना होगा कि वह आपका गुरु है और उसके साथ लव रिलेशन बनाने से कुछ फायदा नहीं होगा.

आगे बढ़ने पर ध्यान लगाएं

आप सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा समय बिताती हैं जो एक मेडिकल स्टूडेंट के लिए ज्यादा ठीक नहीं है. आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और हमेशा आगे बढ़ते रहने की कोशिश करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button