बिजनेस

5000mAh की बैटरी और 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आज ही घर लाएं रेड़मी नोट 12 प्रो 5G

Redmi Note 12 Pro 5G: रेडमी मोबाइल बाजार का जाना-माना ब्रांड है. ग्राहकों की मनपसंदीदा और विश्वसनीय कंपनी है. इस समय बाजार में रेडमी के एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं. वहीं खबर है कि रेडमी कंपनी ने अपने Redmi Note 12 सीरीज को भारत में लॉन्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्मार्टफोन 5 जनवरी 2023 को भारतीय बाजार में आएगा. बता दें कि कंपनी ने हाल ही में इसे चीन बाजार लॉन्च किया था. इस दौरान कंपनी ने एक साथ Redmi Note 12 Pro 5G, Redmi Note 12 Pro+ और Redmi Note 12 Explorer Edition को लॉन्च किया गया था. वहीं उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी भारत में भी ऐसा ही कुछ करने करने वाली है, पर कंपनी ने फ़िलहाल एक स्मार्टफोन के बारे में ऐलान किया है. Redmi Note 12 Pro 5G की कीमत की बात की जाए तो इसका 4GB रैम 128GB स्टोरेज वेरिएंट 17999 रुपये की कीमत में उपलब्ध होगा. वहीं अगर 4GB रैम 128GB स्टोरेज वेरिएंट खरीदने पर आपको 19999 रुपये चुकाने होंगे.

आपको बता दें कि शाओमी इंडिया की तरफ से आधिकारिक घोषणा की गई थी कि Redmi Note 12 Pro सीरीज भारतीय बाजार में उतरने वाली है. हालांकि Redmi Note 12 Pro 5G और Redmi Note 12 Pro+ 5G भारत में लॉन्च हो चुके हैं. आइए आज हम आपको Redmi Note 12 Pro 5G की बैटरी, कैमरा और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. कंपनी ने Redmi Note 12 Pro 5G स्मार्टफोन को तीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है. इसमें आपको ब्लैक, ग्रीन और ब्लू कलर में पेश किया है. इसके डिजाइन की बात करें तो इस स्मार्टफोन के ऊपर की तरफ माइक्रोफोन एवं आईआर ब्लास्टर 3.5 मिमी देखने को मिलेगा. वहीं नीचे की तरफ एक माइक्रोफोन दिया गया है. इसके साथ ही नीचे की तरफ USB, स्पीकर और टाइप सी पोर्ट दिया गया है. इसके वजन की बात करें तो यह 188 ग्राम और 8 mm मोटाई के साथ आएगा.

कंपनी ने Redmi Note 12 Pro 5G में 120 Hz का रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.67 इंच की फुलएचडी+ डिस्प्ले दी है. इस डिस्प्ले में 1200 nits ब्राइटनेस मिलेगी. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैप ड्रैगन के साथ 4 जेनरेशन 1 प्रोसेसर दिया है. पावर के लिए कंपनी ने Redmi Note 12 Pro 5G स्मार्टफोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh बैटरी दी गई है. यह बैटरी 45 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। इस स्मार्टफोन में 4 साल का सिक्योरिटी अपडेट दिया गया है. इसके कैमरे की बात करे तो Redmi Note 12 Pro 5G का कैमरा काफी शानदार है. इस स्मार्टफोन के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस देखने को मिलेगा और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा लेंस और साथ ही 2 मेगापिक्सल सेंसर देखने को मिलेगा. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13MP का कैमरा मिलता है. इसमें कैमरा वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए अच्छा है. आप 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button