रिलेशनशिपलाइफस्टाइल

अजीबो गरीब किस्सा, एक 56 साल की महिला, अपने ही बेटे के बच्चे की माँ बनने वाली है, दादी देगी पोती को जन्म

सुनने में थोडा हैरान लग सकता हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसा किस्सा अमेरिका से सामने आया हैं. जहां पर एक 56 साल की महिला अपने बेटे के बच्चे की माँ बनने वाली हैं. यानी की दादी अपनी पोती को अपने कोख में पाल रही हैं. और आने वाले कुछ ही समय में जन्म देगी. अमेरिका में रहने वाली 56 साल की नैंसी होक नाम की महिला अपने ही गर्भ में अपनी पोती को पाल रही हैं. ऐसा माना जा रहा है की नवंबर महीने में दादी अपनी पोती को जन्म देगी. जन्म देने के बाद महिला पोती की दादी नहीं बल्कि माँ कहेलाएगी.

अमेरिका का अजीबो गरीब किस्सा

अमेरिका के उताह में रहने वाली 56 साल की महिला अपने ही 32 वर्ष के बेटे जेफ़ और 30 वर्ष की बहु केम्ब्रिया के बच्चे को अपने गर्भ में पाल रही हैं. यह महिला अपने ही बेटे और बहु के लिए एक सरोगेट मदर बनने वाली हैं. आने वाले नवंबर महीने में बच्ची का जन्म हो सकता हैं. और इस परिवार में एक और नया सदस्य जुड़ सकता हैं.

महिला क्यों बनी सरोगेट मदर

डॉक्टर का कहना है की 56 साल की महिला बिलकुल स्वस्थ हैं. वह एक बच्ची को जन्म देने के लिए सक्षम हैं. महिला ने ऐसा क्यों किया इसके पीछे यह वजह बताई जा रही है. की इस महिला की बहु ने पहले चार बेटे को जन्म दिए हैं. लेकिन जुड़वाँ बच्चे होने के कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस वजह से सास ने अपने परिवार को आगे बढाने का फैसला लिया.

सरोगेसी क्या होता है

अगर कोई महिला बच्चे को जन्म नहीं दे पाती हैं. कोई महिला शरीर से कमजोर हैं. और एक बच्चे को जन्म देने के लिए सक्षम नहीं हैं. तो ऐसे में ऐसी महिला किसी अन्य महिला की कोख यानी की गर्भ को किराए पर लेती हैं. इसके बाद महिला के शरीर में पुरुष एग्ज इंजेक्ट किए जाते हैं. और इस प्रकार से सरोगेसी हो जाती हैं. जो महिला सरोगेसी कराती हैं. वह महिला उस बच्चे के लिए सरोगेट माँ कहलाती हैं.

Related Articles

Back to top button