ऑटोमोबाइलबिजनेस

KTM के लिए मुसीबत बनकर आ रही Yamaha R3, लुक ने बनाया दीवाना

Yamaha R3 Features Price and More Details in Hindi: देश की सबसे प्रसिद्ध बाइक निर्माता कंपनी यामाहा (Yamaha) इन दिनों अपने एक और नई बाइक की तैयारी में जुटी हुई है। यामाहा (Yamaha) निहाली में अपनी एक और नई बाइक का ऐलान कर दिया है। हाल ही में यामाहा कंपनी के सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार यामाहा (Yamaha) अपने पुराने बाइक R3 (Yamaha R3) के नए वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। 2020 में पहली बार आई यामाहा R3 (Yamaha R3) अब मार्केट में फिर से वापसी करने के मोड में है। बता दे की 3 साल बाद कंपनी दोबारा है यामाहा R3 (Yamaha R3) को मार्केट में वापस लाने की तैयारी कर रहे है। 2020 में इसके BS6 वर्जन को लांच किया गया था। लेकिन वह मार्केट में ज्यादा चल नहीं पाया और फिर उसे बंद कर दिया गया था। इसके बाद आप कंपनी फिर से प्लान कर रही है और दोबारा मार्केट में एक नए वेरिएंट के साथ यामाहा R3 को वापस लाने की तैयारी में जुट गई है।

यामहा आर 3 (Yamaha R3) के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सब कुछ डिजिटल मिलने वाला है। कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। यामाहा R3 (Yamaha R3) में आपको 321cc का पावरफुल इंजन मिलने वाला है। जो की 42hp तक की पावर को जनरेट करता है। वही यह गाड़ी अभी तो सिर्फ ब्लू कलर में आई थी। लेकिन उम्मीद है कि आने वाले समय में इसमें कई सारे और कलर ऑप्शन मिलने वाले हैं।

यामाहा R3 के अगर कीमत की बात की जाए तो इसके कीमत ₹400000 से ऊपर शुरू होने वाली है। जो कि सिर्फ एक्स शोरूम रहेगी, इसमें कोई भी रजिस्ट्रेशन और अन्य शुल्क इंक्लूड नहीं रहेगा। वहीं अगर इसको भी इंक्लूड कर दिया जाए तो इसकी कीमत लगभग चार लाख 5 लाख 50 हजार के आसपास रहने वाली है। यामाहा R3 के डिजाइन और लुक की अगर बात करें तो यह काफी अच्छा और शानदार रहा है। भले ही मार्केट में यह लोगों को खरीदने पर मजबूर ना कर पाए हो। लेकिन इसका लुक काफी जबरदस्त है। मार्केट में फ्लॉप होने की वजह थी, इसकी कीमत जिस वजह से यह मार्केट में फ्लॉप रहा। क्योंकि ज्यादातर लोग इसकी कीमत की वजह से खरीद नहीं पाए थे। उम्मीद है कि इस बार कंपनी कुछ कम कीमत में इसको लॉन्च करेगी और ज्यादा से ज्यादा लोग खरीद पाएंगे और मार्केट में सक्सेसफुली गाड़ी चल पाएगी।

Related Articles

Back to top button