रिलेशनशिपलाइफस्टाइल

अमीर जीवनसाथी पाने के लिए जरूरी है हाथ में इस रेखा का होना, शादी से पहले कर लें पड़ताल

हर कोई चाहता है कि उसका पति या प्रेमी अमीर हो उसका ससुराल सम्पन्न जहां उसे खूब खुशियां मिले। लेकिन इसके लिए जरूरी है विवाह रेखा का अनुकूल होना। हथेली की विवाह रेखा की स्थिति से इसे शादी से पहले ही जाना जा सकता है। विवाह रेखा से जाना जा सकता है कि शादी कब होगी, उसे कैसा लाइफ पार्टनर मिलेगा, उसकी आर्थिक स्थिति कैसी होगी। साथ ही वैवाहिक जीवन कैसा बीतेगा। यह सब हमें विवाह रेखा से पता चल सकता है। आइए जानते हैं कि विवाह रेखा कैसे और क्या संकेत देती है…

सबसे पहले जानिए क्या होती है विवाह रेखा
हाथ में सबसे छोटी उंगली के नीचे छोटी-छोटी आड़ी रेखाएं होती हैं, ये रेखाएं हथेली के बाहर से अंदर की ओर आती हैं। इन्हें ही विवाह रेखा कहते हैं। ये रेखाएं हृदय रेखा के ऊपर होती हैं।

  • – जिन लोगों के हाथ में विवाह रेखा स्पष्ट हो और चंद्र पर्वत से कोई रेखा आकर मिले तो ऐसे लोग शादी के मामले में बहुत लकी होते हैं. उन्हें अमीर जीवनसाथी मिलता है। ससुराल से खूब धन-संपत्ति मिलती है।
  • – यदि चंद्र पर्वत से कोई रेखा विवाह रेखा के साथ मिलकर आगे बढ़े तो ऐसे जातक अपने जीवनसाथी से खूब प्यार पाते हैं। इनकी मैरिड लाइफ में हमेशा प्यार बना रहता है.
  • – जिन लोगों की विवाह रेखा हल्की और पतली हो वे अपने जीवनसाथी के प्रति ज्यादा गंभीर नहीं रहते हैं। इन लोगों के एक से ज्यादा प्रेम संबंध होते हैं। शादी के बाद भी इनके अफेयर होने की आशंका रहती है।
  • – यदि विवाह रेखा का रंग लालिमा लिए हुए हो तो ऐसे लोगों के वैवाहिक जीवन में हमेशा प्रेम-उत्साह बना रहता है। जबकि विवाह रेखा का पीला या सफेद होना दांपत्य के प्रति उदासीनता दिखाता है।
  • – जिन लोगों के हाथ में दो एक जैसी विवाह रेखा हों उनकी 2 शादी होने की संभावना रहती है। ऐसे जातक को अपने दोनों ही जातक से खूब प्यार रहता है। वहीं एक रेखा तुलनात्मक रूप से पतली और कम गहरी हो तो ऐसे जातक की शादी तो एक बार ही होती है लेकिन उनका कोई प्रेमी होता है, जिसे वे बहुत प्यार करते हैं।
  • – वहीं विवाह रेखा का अस्पष्ट, कटा-फटा होना बताता है कि जीवनसाथी की सेहत ठीक नहीं रहेगी या किसी कारण से उनका वैवाहिक जीवन नीरस रहेगा.

Related Articles

Back to top button