मनोरंजन

25 साल बाद इस तरह दिखती है बॉर्डर फिल्म की ये हीरोइन, नीली आंखों से बनाए था दीवाना

25 साल बाद इस तरह दिखती है बॉर्डर फिल्म की ये हीरोइन, नीली आंखों से बनाए था दीवाना

साल 1997 में जेपी दत्ता की फिल्म ’बॉर्डर’ बड़ी हिट फिल्म रही थी। इस फिल्म मै सनी देओल सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ से लेकर राखी जैसे दिग्गज कलाकार थे। रोमटे खड़े कर देने वाले ऐक्शन सीन से भरपूर इस फिल्म ने लोगों ने काफी पसंद किया था। इस फ़िल्म मे सुनील शेट्टी की पत्नी का क़िरदार निभा चुकी शरबानी मुखर्जी की खुबसूरती ने लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई थी। इस फिल्म मै शरबानी का रोल महज कुछ मिनटों का ही था। लेकिन उनकी खुबसूरती और नीली आंखें हर किसी की दिल में बस चुकी थी। सुनील शेट्टी और शरबानी बीच फिल्माया गया गाना ’ऐ जाते हुए लम्हों’ आज भी लोगों का पसंदीदा गानों में से एक है।
शरबानी का काजोल से है खास कनेक्शन
बहुत कम लोग यह बात जानते है की शरबानी मुखर्जी का बॉलीवुड के बड़े खानदान से खास कनेक्शन है। साल 1969 में पैदा हुई शरबानी मुखर्जी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ’हैवान’ फ़िल्म से अपना डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें पहचान ’बॉर्डर’ फिल्म से मिली। बैट्स दे शरबानी मुखर्जी बॉलीवुड मशहूर अभिनेत्री काजोल और रानी मुखर्जी की कजिन है। इतना ही नहीं, शरबानी की दादी सतीरानी देवी अशोक कुमार-किशोर कुमार की बहन थीं. साथ ही फिल्म ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी भी उनके कजिन है।
आज भी फैंस करते है याद
शरबानी मुखर्जी ने बॉर्डर में सुनील शेट्टी के संग ’ऐ जाते हुए लम्हों ’ गाना किया था जो काफी हिट रहा था। इस रोमांटिक गाने को आज भी लॉग पसंद करते है। बॉर्डर के बाद शरबानी ने अंश, ‘मिट्टी’ और ‘आंच’ जैसी फिल्मों मे काम किया। लेकिन उन्हों इन फिल्मों से सफलता नही मिली। अब एक्ट्रेस 54 साल की हो चुकीं हैं. 25 सालों से शरबानी का लुक पहले से काफी बदल चुका है. वो अब लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं. हालांकि, उन्हें हर साल अपनी बहन काजोल के साथ दुर्गा पूजा में भाग लेते देखा जाता है।

Related Articles

Back to top button