बिजनेस

Maruti Alto: सिर्फ 1.58 लाख में मिल रही है Maruti Alto

आजकल सभी के जीवन में तीन चीजों के खाए से जरूर रहती हैं, पहला बंगला, दूसरा पैसा और तीसरा गाड़ी. गाड़ी सभी को पसंद होते हैं. किंतु इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती महंगाई को देखते हुए लोग पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के खरीदने से अपने आप को दूर रख रहे हैं. वहीं ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत कम होने का इंतजार कर रहे हैं और नए-नए एक्सपेरिमेंट के सफल होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि ज्यादा रेंज और कम कीमत उन्हें देना पड़े. यही कारण है कि अधिकतर लोग नई गाड़ियां खरीदने के बजाय पुराने गाड़ियों के खरीद पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

सेकंड हैंड गाड़ियां खरीदना अब पहले के जैसा लुका छुपी का खेल नहीं रहा है बल्कि इसमें नामी-गिरामी कंपनियां उतर चुकी हैं. मारुति सुजुकी ने खुद TrueValue के जरिए गाड़ियों को बेचना शुरू किया है तो वही अलग अलग ब्रांड भी अपने अलग अलग शोरूम खोल कर सेकंड हैंड गाड़ियों को बेच रहे हैं. सेकंड हैंड गाड़ियों को खरीदने का सबसे अनोखा फायदा कुछ इस प्रकार लोगों को मिल रहा है.

आपको बता दें कि नए गाड़ियों के जैसा मुक्त सर्विस भी दिया जा रहा है पुरानी गाड़ियों पर. गाड़ियां पूरे तरीके से इंश्योरेंस से लैस होकर के चालक को मिल रही हैं जिसे आगे कभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है. गाड़ी के सारे कागजात शोरूम से ही मिल रहे हैं और गाड़ी के रजिस्ट्रेशन इत्यादि कराने के आगे पीछे वाहन मालिकों को दौड़ना नहीं पड़ रहा है. लोन की सुविधाएं हर शोरूम पर उपलब्ध करा दी गई हैं जिसके वजह से लोग बिना डाउन पेमेंट दिए हुए भी गाड़ी खरीद पा रहे हैं.

मल्टीब्रांड सेकंड हैंड गाड़ियों के बिक्री करने वाली कंपनी Cars24 ने अपने नोएडा इन्वेंटरी में महज 24884 किलोमीटर चले हुए पेट्रोल गाड़ी को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है. यह गाड़ी महज ₹158000 में उपलब्ध है. इस गाड़ी को खरीदने के लिए आपको Cars24 के आउटलेट पर ही फाइनेंस हो जाएगा. इस फाइनेंसिंग के वजह से आपको बिना किसी भी प्रकार का डाउन पेमेंट किए हुए गाड़ी महज ₹3089 के मासिक किस्त पर गाड़ी उपलब्ध हो जाएगी. अन्य गाड़ियों की भांति इस गाड़ी में भी वह सारी चीजें उपलब्ध रहेंगी जो कि ऊपर सेकंड हैंड कार खरीदने के फायदे के बारे में बताया था.

Related Articles

Back to top button