क्रिकेटखेल

Ravichandran Ashwin Net Worth: ऑफ स्पिन गेंदबाज अश्विन सालाना कमाते हैं इतने करोड़, जानिए BCCI, IPL से कितनी मिलती है सैलरी?

Ravichandran Ashwin Net Worth : भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का 22 सितंबर से होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों के वनडे सीरीज के लिए टीम में चयन हुआ है। लंबे समय बाद अश्विन वनडे फॉर्मेट में वापसी करेंगे। उनके अनुभव के कारण टीम मैजेमेंट ने उन्हें दोबारा मौका दिया है। अश्विन अपनी गेंदबाजी के दौरान काफी घातक साबित होते हैं। अश्विन भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेल चुके हैं लेकिन अभी वे ज्यादातर टेस्ट मैचों में ही खेलते हैं। लेकिन आज हम उनके क्रिकेटिंग करियर के बारे में नहीं बताएंगे बल्कि अश्विन के नेट वर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि अश्विन कहां-कहां से कमाई करते हैं और उनकी सैलरी कितनी है?

IPL से मिलते हैं सालाना 5 करोड़ रुपए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अश्विन (Ravichandran Ashwin) को IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ में खरीदा था। राजस्थान के लिए अश्विन ने आईपीएल 2022 और आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं राजस्थान के लिए वे मैच विनर साबित हुए। बता दें कि RR ऑफ स्पिनर अश्विन को सालाना 5 करोड़ रुपये सैलरी के तौर पर देती है।

BCCI भी देती है सालाना 5 करोड़ सैलरी

रविचंद्रन अश्विन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ग्रेड-ए में शामिल किया है। इस हिसाब से अश्विन को बोर्ड की तरफ से सालाना 5 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में मिलते हैं। बता दें कि अश्विन भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं। लेकिन पिछले 2 बार से उन्हें टी-20 वर्ल्ड टीम में शामिल किया गया था।

जानिए कितना है Ravichandran Ashwin का Net Worth

खास बात है कि अश्विन मुख्य रुप से ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। लेकिन वे मुश्किल की घड़ी में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। अश्वि को बल्ले से रन बनाना भी बखूबी आता है। बता दें कि अश्विन ने एक बार नहीं कई बार भारतीय टीम को मुश्किल से बाहर निकाला है। ऐसे में अगर Ravichandran Ashwin Net Worth की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका नेटवर्थ 16 मिलियन डॉलर है। अगर भारतीय रुपयों में देखें तो अश्विन लगभग 120 करोड़ के मालिक हैं। बता दें कि ऑफ स्पिन गेंदबाज की सालाना कमाई 10 करोड़ से अधिक है और वे महीने में 50 लाख से अधिक कमाते हैं।

Related Articles

Back to top button