क्रिकेटखेल

ICC ODI Bowler Ranking: वनडे फॉर्मेट में Mohammed Siraj बने नंबर-1 गेंदबाज, एशिया कप खिताबी मुकाबले से हुआ सीधे 8 स्थान का फायदा

Mohammed Siraj Number 1 ODI Ranking Bowler: भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज शानदार फॉर्म में हैं। सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। इस मैच के शानदार प्रदर्शन के बदौलत सिराज ने आईसीसी वनडे बॉलर्स रैंकिंग में 8 स्थानों का छलांग लगाया।

बता दें कि सिराज अब आईसीसी बॉलर्स रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मुकाबले में सिराज की गेंदबाजी की वजह से भारतीय टीम को महज 51 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसको भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर मैच को जीत लिया था। भारत ने एशिया कप फाइनल मैच दस विकेट से जीता था। बता दें कि इस मैच में मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 21 रन देते हुए 6 विकेट चटकाया था।

एशिया कप से पहले वनडे रैंकिंग में 9वें नंबर पर थे सिराज

बता दें कि मोहम्मद सिराज एशिया कप के शुरू होने से पहले वनडे रैंकिंग में 643 रेटिंग अंकों के साथ 9वें स्थान पर थे। जबकि एशिया कप फाइनल के बाद सिराज को 8 स्थान का फायदा हुआ है। सिराज अब रैंकिंग लिस्ट में पहली पोजीशन हासिल कर लिए हैं। सिराज के पास अब 694 रेटिंग अंक हो गए हैं। बता दें कि गेंदबाज ने एशिया कप में 12.2 के औसत से 10 अपने नाम किए। इससे पहले भी मार्च 2023 में सिराज नंबर 1 पर पहुंचे थे लेकिन बाद में उन्हें जोश हेजलवुड ने उस स्थान से हटाया था।

सिराज के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को राहत

मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए काफी राहत भरा माना जा रहा है। एशिया कप में बुमराह और सिराज की जोड़ी का सामना दूसरी टीमों के लिए आसान नहीं रहा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिराज ने एशिया कप के फाइनल मैच में अपने वनडे करियर के 50 विकेट भी पूरे किए।

शुभमन गिल भी हैं शानदार फॉर्म में

अगर आईसीसी की लेटेस्ट वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले स्थान पर हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने रेटिंग अंकों के बाबर से फासले को जरूर कम किया है। बता दें कि पाक कप्तान बाबर के इस समय 857 रेटिंग अंक हैं। जबकि भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज गिल के पास 814 रेटिंग अंक हो गए हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब सिर्फ 43 रेटिंग अंकों का अंतर है। बता दें रैंकिंग लिस्ट में विराट कोहली ने भी एक स्थान ऊपर पहुंचे हैं। विराट लिस्ट में 8वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं।

Related Articles

Back to top button