मनोरंजन

15 साल की ही उम्र में रेखा ने किया था 25 साल बड़े एक्टर को किस, किसिंग सीन देखकर मच गया था बवाल

15 साल की ही उम्र में रेखा ने किया था 25 साल बड़े एक्टर को किस, किसिंग सीन देखकर मच गया था बवाल

बॉलीवुड की खूबसूरत ओर 70 से 80 के दशक की सब से टॉप अभिनेत्री मे से एक लाखो के दिलो के धड़कन रह चुकी रेखा किस तारीफ़ की मोहताज नहीं है। बॉलीवुड मे रेखा का नाम बड़े सम्मान से लिया जाता है। उनकी खूबसूरती के आज भी लाखो फैंस है। 70 से 80 के दशक के दौर मे रेखा ने एक से एक सुपरहिट फ़िल्म मे दी है। रेखा ने अपने लाजवाब अभिनय के दम पर बॉलीवुड मे बहुत नाम शोहरत ओर दौलत हासिल किया है।

रेखा ने महज 15 साल की उम्र में अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुवात की थी। उनकी पहली फिल्म ’अंजाना’ थी इस फिल्म की शूटिंग साल 1969 में हुई थी। लेकिन इस फिल्म को 10 साल बाद ’शिकारी’ के नाम से रिलीज किया गया। फिल्म में रेखा के साथ एक्टर विश्वजीत ने काम किया था. जो रेखा से करीब 25 साल बड़े थे. वहीं इसके एक सीन को लेकर काफी बवाल भी मचा था। रेखा ने अपनी पहली ही फ़िल्म में विश्वजीत के साथ किसिंग सीन देकर बवाल मचा दिया था। यह बात कोर्ट तक पहुंच गई थी।

दरहसल रेखा और विश्वजीत के बिच हुए इस किसिंग सीन को सेंसर बोर्ड ने काट ने की बात कही तब पुरा मामला कोर्ट तक गया। जहां कमेटी ने जांच के बाद कहा कि, ‘किसिंग सीन दो लोगों का पर्सनल मामला है. अगर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है तो किसी तीसरे को भी नहीं होनी चाहिए.’ रेखा के इस सीन पर बवाल इतना बढ़ गया था कि अमेरिका की लाइफ मैगजीन में इसपर स्टोरी भी लिखी थी. जिसके लिए उन्होंने रेखा और विश्वजीत को वहां बुलाकर एक फिर किस भी करवाया था. मैगजीन ने इस स्टोरी का टाइटल ‘द किसिंग क्रायसिस ऑफ इंडिया’ रखा था।

Related Articles

Back to top button